कोरोना वायरस: कोविड 19 मुक्त हुआ कंबोडिया

June 7th, 2022

हाईलाइट

  • 31 दिनों से देश में कोई नया मामला सामने नहीं आया

डिजिटल डेस्क, नोम पेन्ह। कंबोडिया मंगलवार को कोविड-19 से मुक्त हो गया। इसका ऐलान वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा कि पिछले 31 दिनों से देश में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। जनवरी 2020 में महामारी शुरू होने के बाद से, दक्षिण पूर्व एशियाई में कुल 136,262 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 133,206 ठीक हो चुके हैं और 3,056 मौतें हुई।

मंत्रालय की प्रवक्ता ने महामारी को नियंत्रित करने में देश की सफलता का श्रेय सरकार के सही नेतृत्व और कोविड -19 टीकों की प्रभावशीलता को दिया। प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, प्रधानमंत्री हुन सेन ने देश में रहने वाले सभी कंबोडियाई और विदेशियों को मुफ्त कोविड 19 टीके उपलब्ध कराने का फैसला सही समय पर लिया। संक्रमण और मौतों को कम करने के लिए वैक्सीन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीकाकरण दर को देख उत्साहित कंबोडिया ने सभी सामाजिक आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू कर दिया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.