उत्तरी दारफुर राज्य में व्यापक लूट पर अंकुश लगाने के लिए अगली सूचना तक जारी रहेगा कर्फ्यू

Curfew to continue till further notice to curb widespread looting in North Darfur State
उत्तरी दारफुर राज्य में व्यापक लूट पर अंकुश लगाने के लिए अगली सूचना तक जारी रहेगा कर्फ्यू
सूडान उत्तरी दारफुर राज्य में व्यापक लूट पर अंकुश लगाने के लिए अगली सूचना तक जारी रहेगा कर्फ्यू
हाईलाइट
  • गोदामों की रखवाली कर रहे सुरक्षा बलों के साथ झड़प

डिजिटल डेस्क, खार्तूम । सूडान के उत्तरी दारफुर राज्य में सुरक्षा अधिकारियों ने शाम छह बजे से सुबह पांच बजे (स्थानीय समयानुसार) तक शहर में कर्फ्यू की घोषणा की है। व्यापक लूट पर अंकुश लगाने के लिए अगली सूचना तक यह कर्फ्यू जारी रहेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य की राजधानी एल फाशर में सरकार के मुख्यालय में आयोजित उत्तरी दारफुर राज्य की सुरक्षा समिति की एक आपात बैठक के बाद अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया। अल फाशर में विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के गोदामों में मंगलवार शाम को व्यापक रूप से लूटपाट की सूचना मिली थी, साथ ही दारफुर में संयुक्त राष्ट्र-अफ्रीकी संघ मिशन के मुख्यालय और संपत्ति को भी निशाना बनाया गया।

उत्तरी दारफुर राज्य के पुलिस प्रमुख अब्दुल-करीम हमदो ने स्थानीय निवासियों से अपनी सुरक्षा के लिए कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह किया है। इस बीच प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि वाहनों पर सवार हथियार बल अल फाशर में डब्ल्यूएफपी गोदाम में गए और गोदामों की रखवाली कर रहे सुरक्षा बलों के साथ झड़प करने के बाद उन्होंने खाद्य सामग्री लूट ली। हालांकि, इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। अल फशार में उनामिड के लॉजिस्टिक बेस को भी कथित तौर पर 26 दिसंबर को लूट लिया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   30 Dec 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story