बेटी इवांका ने पिता डोनाल्ड ट्रंप को बताया झूठा, चुनाव में धांधली वाले बयान पर डोनाल्ड ट्रंप को कटघरे में खड़ा किया

Daughter Ivanka told father Donald Trump a liar, put Donald Trump in the dock for election rigged statement
बेटी इवांका ने पिता डोनाल्ड ट्रंप को बताया झूठा, चुनाव में धांधली वाले बयान पर डोनाल्ड ट्रंप को कटघरे में खड़ा किया
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप घिरे बेटी इवांका ने पिता डोनाल्ड ट्रंप को बताया झूठा, चुनाव में धांधली वाले बयान पर डोनाल्ड ट्रंप को कटघरे में खड़ा किया
हाईलाइट
  • पिता की बात सच नहीं
  • मैं अटॉर्नी जनरल बर्र का सम्मान करती हूं

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। लेकिन अबकी बार उनकी बेटी इवांक ट्रंप ने उन्हें झूठा करार दिया है। न्यूज-18 के मुताबिक, बीते साल 6 जनवरी को अमेरिकी संसद पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने हमला बोल दिया था।

इसी मामले को लेकर गुरूवार को सुनवाई हुई थी। बताया जा रहा है कि इस मामले को 2020 राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को पलटने के प्रयास से देखा जा रहा है। इस मामले की सुनवाई अमेरिकी संसद की कमेटी कर रही है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने कमेटी के सामने चुनाव में धोखाधड़ी के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि उनके पिता झूठ बोल रहे हैं। 

ट्रंप झूठ बोल रहे हैं

इवांका ने अपने पिता पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों को झूठा बताया। उन्होंने सुनवाई के दौरान कहा कि मैं अटॉर्नी जनरल बर्र का सम्मान करती हूं। इंवाका ने कहा कि चुनाव में किसी भी तरह की धोखाधड़ी नहीं हुई है। बेटी इवांका ने पिता ट्रंप के दावे को बताया कि वो गलत बोल रहे हैं।

सुनवाई के दौरान ट्रंप की बेटी इंवाका व उनके पति जेरेड कुशनर के अलावा तत्कालीन उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनके चीफ ऑफ स्टाफ, अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र, जनरल मार्क मौजदू थे। इस मौके पर तत्कालीन ट्रंप सरकार के प्रमुख अधिकारियों की गवाही व उनके सार्वजनिक बयानों के वीडियो को भी पेश किया गया था। वीडियो में ये भी सामने आया कि वे वीडियो में कह रहे हैं कि किसी भी प्रकार की चुनाव में कोई धांधली नहीं हुई है। 

ट्रंप पर भीड़ जुटाने का आरोप

इस पूरे मामले में ट्रंप का एक बार फिर झूठ उनकी बेटी ने ही उजागर कर दिया है। उधर, समिति के दो रिपब्लिकनों में से एक इसके उपाध्यक्ष प्रतिनिधि लिज चेनी ने ट्रंप को हिंसा के लिए जिम्मेदार बताया है। यह उस समय हुई थी, जब ट्रंप ने 2020 चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था। चेनी ने ट्रंप पर आरोप लगाते हुए कहा ट्रंप के कहने पर ही हिंसा भड़की थी, लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। चेनी ने ट्रंप पर भीड़ इकट्ठा करने का भी आरोप लगाया। 


 

Created On :   10 Jun 2022 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story