रूसी लड़ाकू विमान हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई

Death toll in Russian fighter plane crash rises to 13
रूसी लड़ाकू विमान हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई
एसयू-34 लड़ाकू विमान रूसी लड़ाकू विमान हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई
हाईलाइट
  • मरने वालों की संख्या 13 हो गई

 डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के एसयू-34 लड़ाकू विमान के क्रास्नोडार क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। आपातकालीन स्थिति मंत्रालय का हवाला देते हुए, राज्य द्वारा संचालित तास समाचार एजेंसी ने कहा कि बचाव दल को येयस्क शहर में दुर्घटना स्थल पर 10 और शव मिले, जिससे मरने वालों की संख्या 13 हो गई, जिसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने तास की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि 19 अन्य घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। बचाव प्रक्रिया के दौरान 68 लोगों को बचाया गया और 360 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। पहले की रिपोटरें में कहा गया था कि दक्षिणी सैन्य जिले के एक हवाई क्षेत्र से एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान विमान ऊंचाई जा रहा था, और विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले सुरक्षित रूप से बाहर निकलने में सक्षम था।

चालक दल ने बताया था कि टेक-ऑफ के दौरान एक इंजन में आग लग गई। तास ने बताया कि विमान आग की लपटों में घिर गया, जो पास के नौ मंजिला आवासीय भवन में फैल गया। यह भी कहा कि दुर्घटना ने 17 अपार्टमेंट को नुकसान पहुंचाया, आग 2,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में पहुंच गई। रूसी अधिकारियों ने दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story