श्रीलंका पर सर्वदलीय बैठक में राज्यों की आर्थिक स्थिति पर चर्चा हंगामेदार

Discussion on the economic situation of the states in the all-party meeting on Sri Lanka uproar
श्रीलंका पर सर्वदलीय बैठक में राज्यों की आर्थिक स्थिति पर चर्चा हंगामेदार
श्रीलंका श्रीलंका पर सर्वदलीय बैठक में राज्यों की आर्थिक स्थिति पर चर्चा हंगामेदार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका संकट पर मंगलवार को सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों के सदस्यों ने भारतीय राज्यों की आर्थिक स्थिति पर चर्चा की।विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि श्रीलंका एक गंभीर संकट में है, लेकिन इस सुझाव को खारिज कर दिया कि भारत पर भी ऐसा ही संकट हो सकता है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका का बड़ा सबक राजकोषीय विवेक और सुशासन पर लिया जाना है, और सौभाग्य से इस देश में, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारे पास बहुत ही पर्याप्त उपाय हैं।हालांकि, जैसा कि वित्त मंत्रालय के अधिकारियों की प्रस्तुति में आशंका थी कि मुफ्त की चीजों से राज्यों की आर्थिक स्थिति को नुकसान हो सकता है, विपक्ष ने राज्यों की आर्थिक स्थिति को सामने लाने पर आपत्ति जताई।

बैठक के बाद, जयशंकर ने कहा: यह सरकार की पहल थी कि नेताओं को राज्यों की स्थिति के बारे में बताया जाए। हमने कुल 46 दलों को आमंत्रित किया गया, 28 बैठक में शामिल हुए .. 8 मंत्री सरकार से थे। श्रीलंका में बहुत गंभीर संकट है.. श्रीलंका में स्थिति बहुत ही अभूतपूर्व है और वित्तीय और राजनीतिक संकट का सामना कर रही है ।

उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई राजनीतिक इरादा नहीं था लेकिन अधिकारियों ने सभी राज्यों की आर्थिक स्थिति प्रस्तुत की।हालांकि, बैठक में शामिल हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने कहा: श्रीलंका पर बैठक बुलाना और राज्यों पर प्रस्तुति देना अनुचित था।सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी मौजूद थे, जबकि पी चिदंबरम और कांग्रेस के मनिकम टैगोर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, द्रमुक के टी.आर. बालू और एम.एम. अब्दुल्ला उपस्थित लोगों में शामिल थे।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 July 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story