प्रतिबंधों के बावजूद घरेलू पर्यटन में आया उछाल, स्थानीय पर्यटकों ने दिखाई दिलचस्पी

Domestic tourism boom in Zimbabwe despite restrictions
प्रतिबंधों के बावजूद घरेलू पर्यटन में आया उछाल, स्थानीय पर्यटकों ने दिखाई दिलचस्पी
जिम्बाब्वे प्रतिबंधों के बावजूद घरेलू पर्यटन में आया उछाल, स्थानीय पर्यटकों ने दिखाई दिलचस्पी
हाईलाइट
  • कई होटलों और लॉज के कारोबार में तेजी आई

डिजिटल डेस्क, डार एस सलाम। जिम्बाब्वे में कोविड-19 महामारी के कारण प्रतिबंधों के बावजूद घरेलू पर्यटन फलफूल रहा है। इस त्योहारी सीजन के दौरान कई होटलों और लॉज के कारोबार में तेजी आई है। एक मंत्री ने यह जानकारी दी। पर्यावरण, जलवायु, पर्यटन और आतिथ्य उद्योग मंत्री मंगलिसो नेडलोवू ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि दो प्रमुख शहरों हरारे और बुलावायो में कई होटल और लॉज, कुछ रिसॉर्ट में इस त्योहारी सीजन के दौरान स्थानीय पर्यटकों ने काफी बुकिंग की थी।

उन्होंने कहा कि इससे ऑपरेटरों को अपने व्यवसाय को बनाए रखने में मदद मिलेगी। बता दें, मार्च 2020 में देश में पहली बार कोरोनोवायरस का पता चलने के बाद से यह क्षेत्र अभी भी समय-समय पर लॉकडाउन के प्रभाव से जूझ रहा है। मेरे पास अभी तक आंकड़े नहीं हैं, लेकिन मैं जो पुष्टि कर सकता हूं वह यह है कि बड़े शहरों और अन्य रिसॉर्ट में पर्यटन सुविधाओं ने घरेलू पर्यटन पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

जिम्बाब्वे ने इस महीने की शुरूआत में ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ोत्तरी के बावजूद कोविड -19 स्तर 2 राष्ट्रीय लॉकडाउन को बनाए रखा है और महामारी की चौथी लहर को रोकने के लिए कुछ प्रतिबंधों को मामूली रूप से कड़ा किया है। राष्ट्रपति इमर्सन म्नांगाग्वा ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जिन उपायों की घोषणा की, उनमें से सार्वजनिक रूप से मास्क पहनना, सभी सरकारी गतिविधियों को 30 प्रतिशत तक कम करना, त्योहारी सीजन के लिए व्यवसायों को जल्दी बंद करने के लिए कहना और रेस्तरां और बार में इकट्ठा होने के विरोध में होटल और लॉज को अपने ग्राहकों को रूम सर्विस प्रदान करने का आदेश देना शामिल है।

इसके अलावा, सरकार ने निवासियों और पर्यटकों को देश में लौटने पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का एलान भी किया है। दुकानों को शाम 7 बजे से जल्दी बंद करने का आदेश दिया है, ग्राहकों को दुकानों पर शराब का सेवन करने की अनुमति नहीं है, जबकि नाइट क्लबों और बारों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अन्य स्थायी उपायों के अलावा, केवल टीकाकरण वाले ग्राहकों को स्वीकार करने की अनुमति है।

(आईएएनएस)

Created On :   29 Dec 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story