पाकिस्तान : नए अमेरिकी राजदूत बनाए जाएंगे मध्य पूर्व मामलों से जुड़े विशेषज्ञ डोनाल्ड ब्लोम

October 20th, 2021

हाईलाइट

  • पाकिस्तान में नए अमेरिकी राजदूत बनाए जाएंगे मध्य पूर्व मामलों से जुड़े विशेषज्ञ डोनाल्ड ब्लोम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन मध्य पूर्व से जुड़े मामलों के विशेषज्ञ डोनाल्ड आर्मिन ब्लोम को पाकिस्तान में नए राजदूत के रूप में नामित करेंगे। मंत्री-परामर्शदाता वर्ग से संबंधित वरिष्ठ विदेश सेवा के कैरियर सदस्य, डोनाल्ड आर्मिन ब्लोम, वर्तमान में ट्यूनीशिया में अमेरिकी राजदूत हैं।

इससे पहले, राजदूत ब्लोम ट्यूनीशिया में लीबिया के विदेश कार्यालय में, जेरूसलम में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास में महावाणिज्य दूत और अमेरिकी विदेश विभाग में अरब प्रायद्वीप मामलों के कार्यालय के निदेशक थे।

उन्होंने काबुल में अमेरिकी दूतावास में राजनीतिक सलाहकार और काहिरा में अमेरिकी दूतावास में आर्थिक और राजनीतिक मामलों के मंत्री-परामर्शदाता के रूप में भी काम किया है। इससे पहले अपने करियर में, राजदूत ब्लोम ने बहुराष्ट्रीय बल सामरिक सगाई सेल, बगदाद में नागरिक सह-निदेशक, अमेरिकी दूतावास कुवैत में राजनीतिक परामर्शदाता, और इजराइल डेस्क अधिकारी, उप निदेशक और इजराइल और फिलिस्तीनी कार्यालय में कार्यवाहक निदेशक के रूप में कार्य किया है।

उनका नामांकन अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी का अनुसरण करता है, जिसके कारण काबुल में अमेरिका समर्थित सरकार का पतन हुआ और वाशिंगटन को अपने राजनयिक मिशन को दोहा, कतर में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास भी पाकिस्तान में चीन के तेजी से बढ़ते राजनीतिक और आर्थिक प्रभाव को सीमित करने में एक प्रमुख भूमिका निभा सकता है। अमेरिका में सभी राजदूत पदों के लिए सीनेट की पुष्टि की आवश्यकता होती है।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...