सफल रही मेलेनिया ट्रंप की किडनी की सर्जरी, ट्रंप ने मिलकर पूछा हाल-चाल

सफल रही मेलेनिया ट्रंप की किडनी की सर्जरी, ट्रंप ने मिलकर पूछा हाल-चाल

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलेनिया ट्रंप की किडनी का सफल ऑपरेशन किया गया। ये जानकारी मेलेनिया के कार्यालय की ओर से दी गई है। कायार्लय की प्रवक्ता स्टेफनी ग्रिशम ने अपने बयान में कहा कि 48 वर्षीय मेलेनिया ट्रंप को किडनी से संबंधित समस्या थी। इलाज के बाद उनका ऑपरेशन किया गया। मेलेनिया को किडनी के इस ऑपरेशन के बाद एक सप्ताह तक वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर में ही रखा जाएगा।

 

 

प्रवक्ता ग्रिशम ने बताया कि सोमवार को मेलेनिया ट्रंप का ऑपरेशन पूरी तरह सफल रहा। इलाज और सर्जरी के दौरान किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आयी। अमेरिका के राष्ट्रपति कार्यालय के एक अधिकारी के बयान के बाद डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को वाशिंगटन के उपनगर मेरीलैंड के बेथेस्डा स्थित अस्पताल पहुंचे और पत्नी मेलेनिया से मिलकर उनका हाल-चाल जाना। मेलानिया की सर्जरी बेथेस्डा के वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में हुई है। अमेरिका की पहली महिला मेलेनिया के स्वास्थ्य की जानकारी उनके पति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्वीट किया है- मेलेनिया बिल्कुल ठीक हैं। इसके साथ ही उन्होंने दुआओं के लिए सबको थैंक्यू भी कहा है।


 

 

जानिए ट्रंप की पत्नी के बारे में

मेलेनिया डोनाल्‍ड ट्रंप की तीसरी पत्‍नी हैं। मेलेनिया से ट्रंप की मुलाकात 1998 में न्‍यूयार्क में चल रहे फैशन वीक में हुई थी। उस समय ट्रंप मार्ला मेपल्‍स के पति थे, लेकिन उनसे अलग रह रहे थे। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शुरू में मेलेनिया ने डोनाल्‍ड ट्रंप को अपना फोन नंबर तक देने से मना कर दिया था। हालांकि किसी तरह डोनाल्‍ड ने उनका नंबर पा लिया। कुछ बात आगे बढ़ी ही थी, लेकिन मेलेनिया ने डोनाल्‍ड से दूरी बनाने लगी थीं।

 

 

1999 में एक इंटरव्‍यू में डोनाल्‍ड ने मेलेनिया के साथ अपने रिश्‍ते को स्‍वीकार किया। उस समय मेलेनिया उनके साथ रिफोर्म पार्टी प्रेसिडेंशियल नॉमिनेशन में उनका प्रचार करती नजर आई थीं। ट्रंप ने उनके बारे में कहा था कि हमारी ट्यूनिंग बहुत अच्‍छी है। हमारे बीच कभी बहस तक नहीं होती। हम साथ हैं और एक-दूसरे के लिए ही बने हैं।

 


डोनाल्‍ड ट्रंप से शादी करने से पहले मेलेनिया का नाम मेलेनिया नॉस था। 2005 में डोनाल्ड ट्रंप से शादी के बाद वो मेलेनिया ट्रंप बन गईं। डोनाल्‍ड की पहली पत्‍नी इवाना के बेटे डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर से मेलेनिया आठ साल छोटी हैं। शादी में मेलेनिया ने एक लाख डॉलर की ड्रेस पहनी थी। जिसे बनाने में 550 घंटे का समय लगा था।
 

Created On :   15 May 2018 6:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story