मिस्र ने कोविड से संबंधित सभी प्रतिबंध हटाए

Egypt lifts all restrictions related to covid
मिस्र ने कोविड से संबंधित सभी प्रतिबंध हटाए
कोविड -19 मिस्र ने कोविड से संबंधित सभी प्रतिबंध हटाए
हाईलाइट
  • लोगों को लगे कोविड-19 का टीकाकरण

 डिजिटल डेस्क, काहिरा। मिस्र ने सभी यात्रियों, मिस्र के नागरिकों और विदेशियों के लिए सभी कोविड -19 से संबंधित प्रवेश प्रतिबंध हटा दिए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कैबिनेट के एक प्रवक्ता नादर साद के हवाले से कहा कि, मिस्र और विदेशों में महामारी की स्थिति के अनुसार महामारी विज्ञान और स्वास्थ्य महामारी संकट के प्रबंधन के लिए सर्वोच्च समिति द्वारा निर्णय लिया गया था।

उन्होंने कहा कि, लोगों को कोविड-19 टीकों की लगभग 86.6 मिलियन खुराक और साथ ही 4.5 मिलियन बूस्टर शॉट उपलब्ध कराए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि, टीकाकरण अभियान को जारी रखने के लिए लगभग 57.5 मिलियन खुराक आरक्षित हैं।

अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि, मंकीपॉक्स के मामलों का पता लगाने के लिए मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 800 डीएनए अभिकर्मकों का वितरण किया गया था। वहीं विदेशों से आने वाले जानवरों के लिए पशु चिकित्सा संगरोध रखने के लिए सख्त उपाय किए गए हैं।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Jun 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story