एलन मस्क का एक नवंबर से पहले ट्विटर पर कर्मचारियों के छंटनी का आदेश

Elon Musk orders Twitter to lay off employees before November 1
एलन मस्क का एक नवंबर से पहले ट्विटर पर कर्मचारियों के छंटनी का आदेश
सैन फ्रांसिस्को एलन मस्क का एक नवंबर से पहले ट्विटर पर कर्मचारियों के छंटनी का आदेश
हाईलाइट
  • ट्विटर के करीब 7
  • 500 कर्मचारी हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने कथित तौर पर कंपनी-व्यापी छंटनी का आदेश दिया है। द न्यू यॉर्क टाइम्स के अनुसार, कपंनी में यह छंटनी एक नवंबर से पहले हो सकती है, उसी दिन जब कर्मचारियों को अपने स्टॉक अनुदान प्राप्त करना होता है, जो उनके वेतन के आम तौर पर एक महत्वपूर्ण हिस्से का प्रतिनिधित्व करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, नए ट्विटर बॉस को 1 नवंबर से पहले कर्मचारियों की छंटनी करने पर इन अनुदानों का भुगतान नहीं करना पड़ सकता है। हालांकि मस्क को विलय समझौते के तहत कर्मचारियों को उनके स्टॉक के स्थान पर नकद भुगतान करना होता है। शनिवार को सामने आई रिपोर्ट पर ट्विटर ने कोई टिप्पणी नहीं की।

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि, कथित नौकरी कटौती से कितने ट्विटर कर्मचारी प्रभावित होंगे। टेस्ला के सीईओ से ट्विटर को पुनर्गठित करने और कर्मचारियों की संख्या में भारी अंतर से कटौती की उम्मीद है। हालांकि, मस्क ने पिछले हफ्ते ट्विटर के कर्मचारियों से हाथ में किचन सिंक के साथ कंपनी मुख्यालय की अपनी पहली यात्रा के दौरान कहा था कि वह कर्मचारियों के 75 प्रतिशत (5,600 कर्मचारियों) की छंटनी नहीं करेंगे।

बता दे, ट्विटर के करीब 7,500 कर्मचारी हैं। मस्क ने शुक्रवार को ट्विटर का 44 अरब डॉलर का अधिग्रहण पूरा किया और पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और नीति प्रमुख विजया गड्डे सहित अन्य शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया।

मस्क ने बिना किसी आंकड़े का जिक्र किए अपने ट्वीट्स में लापरवाही से ट्विटर स्टाफ की छंटनी का जिक्र किया है। अधिग्रहण के हिस्से के रूप में अपेक्षित कर्मचारियों में कटौती के बारे में ट्विटर कर्मचारी अभी भी चिंतित हैं। उन्होंने 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने की उनकी योजना की आलोचना करते हुए निदेशक मंडल और मस्क को एक खुला पत्र लिखा था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Oct 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story