दुनिया का सबसे अमीर इंसान एलन मस्क इस वजह से ऑफिस में सोने को मजबूर, कर्मचारियों की नींद उड़ाने के बाद क्यों खुद मुश्किल से सो पा रहे हैं मस्क?

Elon Musk, the worlds richest man, is forced to sleep in office due to this reason, due to many decisions in discussion
दुनिया का सबसे अमीर इंसान एलन मस्क इस वजह से ऑफिस में सोने को मजबूर, कर्मचारियों की नींद उड़ाने के बाद क्यों खुद मुश्किल से सो पा रहे हैं मस्क?
मस्क की बड़ी मजबूरी दुनिया का सबसे अमीर इंसान एलन मस्क इस वजह से ऑफिस में सोने को मजबूर, कर्मचारियों की नींद उड़ाने के बाद क्यों खुद मुश्किल से सो पा रहे हैं मस्क?
हाईलाइट
  • ट्वविटर में बड़ा बदलाव लाना चाहते मस्क

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। दुनिया के सबसे अमीर शख्स इन दिनों सुर्खियों में है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की कमान संभालने के बाद से एलन मस्क अपने हर फैसले के बाद सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। इन दिनों एलन मस्क अपने ऑफिस में ही रात गुजार रहे हैं, इस बारे में वो खुद कह रहे हैं। मस्क ने सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि वह आजकल सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर हेडक्वार्टर में ही सो रहे हैं। उनका ये ट्वीट उस वक्त सामने आया है, जब खबरें आ रही हैं कि ट्विटरकर्मी एलन मस्क के खौफ के चलते ऑफिस में ही सोने को मजबूर हैं।  

इस वजह से मस्क सो रहे हैं ऑफिस में

ट्विटर की कमान संभालने के बाद से ही एलन मस्क उसमें बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर में एलन मस्क बड़ा बदलाव करना चाहते हैं। अक्सर उनके हर फैसले पर काफी आलोचना होती है फिर भी मस्क पीछे हटने वाले नहीं है। बीते दिन खबरें आ रही थीं कि ट्विटर कर्मचारी ऑपरेशन क्लीन से बचने के लिए रात में ऑफिस में ही सो रहे हैं। हालांकि, इस सभी के बीच हैरान करने वाला ट्वीट सामने आया और ये ट्वीट खुद ट्विटर के बॉस एलन मस्क का था। जिनमें उन्होंने साफ लिखा है कि वह ट्विटर हेडक्वार्टर में सो रहे हैं। जब तक कि कंपनी में सबकुछ बेहतर नहीं हो जाता है। हालांकि बाद में ट्वीट को डिलीट भी कर दिया गया।

एलन मस्क ने ट्वीट में बताई ऑफिस में सोने की वजह

ट्विटर पर कब्जा जमाने के बाद वायरल हुई तस्वीर

एलन मस्क के ट्विटर को टेकओवर करने के बाद से ही कंपनी के कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। सोशल मीडिया कंपनी के टेकओवर के एक सप्ताह बाद ही एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही थी। जिसमें कथित तौर पर एक ट्विटर अधिकारी ऑफिस के अंदर ही स्लीपिंग बैग में सोता हुआ दिख रहा था। हालांकि, वायरल फोटो के बारे में बताना मुश्किल है कि कब और किस ट्विटर ऑफिस की वह फोटो थी।

ताबड़तोड़ फैसले से कंपनी में हलचल

सोशल साइट्स ट्विटर को अपने अधीन लेने के बाद ही मस्क ने कंपनी में एक बड़ी छंटनी की और जिसकी वजह से आधी कंपनी ही खाली हो गई। जो कर्मचारी बचे उन्हें वर्क डेडलाइन दे दी। एलन मस्क ने सख्त लहजे में एक फरमान जारी किया और बताया कि अब सप्ताह में 80 घंटे तक काम करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। यानि कुल मिलाकर हर दिन 16 घंटे काम करने होंगे। साथ ही वर्क फ्रॉम होम व फ्री में खाना की सुविधा भी खत्म कर दी गई है। 

Created On :   15 Nov 2022 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story