यूक्रेन को 5 अरब यूरो की मदद पर ईयू के मंत्रियों ने जताई सहमति

EU ministers agreed on 5 billion euro aid to Ukraine
यूक्रेन को 5 अरब यूरो की मदद पर ईयू के मंत्रियों ने जताई सहमति
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन को 5 अरब यूरो की मदद पर ईयू के मंत्रियों ने जताई सहमति
हाईलाइट
  • व्यापक समाधान की जरूरत

डिजिटल डेस्क, प्राग। यूरोपीय संघ (ईयू) के सदस्य देशों के वित्त और अर्थव्यवस्था मंत्रियों ने यूक्रेन को 5 अरब यूरो की अतिरिक्त वित्तीय सहायता देने पर सहमति जताई है।

सदस्य राज्यों के मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गवर्नरों की अनौपचारिक बैठक के पहले दिन के बाद शुक्रवार को चेक के वित्तमंत्री जब्नेक स्टेनजुरा ने अपने बयान में कहा, 5 अरब यूरो के नए ऋण का उपयोग राज्य के कार्यालयों, स्कूलों और अस्पतालों जैसे देश के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के संचालन को सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा।

स्टेनजुरा ने कहा कि वह बाकी 3 अरब यूरो के प्रावधान पर एक त्वरित समझौते पर भी जोर देंगे। यूरोपीय संघ ने यूक्रेन के लिए 9 अरब यूरो की सहायता देने का वादा किया है।

यूक्रेन को अगस्त की शुरुआत में दो चरणों में 1 अरब यूरो का सहायता पैकेज मिला था। सहायता पैकेज के अलावा, बैठक के प्रतिभागियों ने यूक्रेन नागरिकों को उच्च ऊर्जा कीमतों से प्रभाव से बचाने के तरीकों पर भी चर्चा की। इस दौरान कहा गया, ऊर्जा बाजारों की मौजूदा स्थिति के लिए तत्काल यूरोपीय संघ के व्यापक समाधान की जरूरत है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story