यूरोपीय संघ बेलारूस की एयरलाइन पर प्रतिबंध लगाने को तैयार

EU ready to ban Belarusian airline
यूरोपीय संघ बेलारूस की एयरलाइन पर प्रतिबंध लगाने को तैयार
प्रवासी यूरोपीय संघ बेलारूस की एयरलाइन पर प्रतिबंध लगाने को तैयार

डिजिटल डेस्क,  ब्रसेल्स। एक अधिकारी ने कहा कि यूरोपीय संघ (ईयू) बेलारूस की राष्ट्रीय एयरलाइन के खिलाफ प्रतिबंधों को लागू करने के लिए तैयार है, ताकि ब्लॉक में प्रवेश करने वाले प्रवासियों के प्रवाह को आंशिक रूप से रोका जा सके। विदेश मामलों और सुरक्षा नीति के लिए यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि जोसेप बोरेल ने संवाददाताओं से कहा कि यह यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रियों द्वारा चर्चा किए गए उपायों में से एक है, और अन्य एयरलाइनों के लिए भी एक सख्त संदेश देगा।

सिन्हुआ समाचार की रिपोर्ट एजेंसी ने कहा कि बोरेल ने कहा कि यूरोपीय संघ अपने से जुड़े हुए देशों के साथ काम करता है, उन्हें विश्वास दिलाता है कि ये पर्यटक नहीं हैं जो अचानक मिन्स्क की यात्रा करना चाहते हैं, बल्कि ऐसे लोग हैं जिन्हें यह विश्वास दिलाने के लिए धोखा दिया गया है कि लातविया, लिथुआनिया या पोलैंड के माध्यम से यूरोप में जाने का एक रास्ता खुल सकता है। जहां से प्रवासियों को ले जाया गया था। यह एक ऐसी स्थिति है जिसकी हमें निंदा करनी होगी और लड़ना होगा।

बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने पहले मध्य पूर्व छोड़ने और बेलारूस के माध्यम से यूरोपीय संघ में प्रवेश करने वाले अप्रवासियों के संबंध में किसी भी गलत काम से इनकार किया है। बेलारूसी टेलीग्राफ एजेंसी ने मई में बताया कि लीबिया, सीरिया, इराक और अफगानिस्तान में संघर्ष ने आतंकवाद के विकास में योगदान दिया था। लुकाशेंको के हवाले से कहा गया है कि इस प्रकार वे यूरोप चले गए, कुछ अपने दिमाग में बदले की भवना के को साथ लेकर, तो कुछ अन्य नौकरी खोजने के लिए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 Oct 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story