यूक्रेन को 50 करोड़ यूरो की सैन्य सहायता देगा यूरोपीय संघ

रूस-यूक्रेन युद्ध यूक्रेन को 50 करोड़ यूरो की सैन्य सहायता देगा यूरोपीय संघ

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। यूरोपीय संघ (ईयू) के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों ने यूक्रेन को यूरोपीय संघ की सैन्य सहायता में अतिरिक्त 50 करोड़ यूरो यानी 507.7 मिलियन डॉलर देने पर सहमति व्यक्त की है।

विदेश मामलों और सुरक्षा नीति के लिए यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि जोसेप बोरेल ने एक बैठक आयोजित की।

इस बैठक के बाद सोमवार को ब्रसेल्स में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोरेल ने कहा कि मंत्रियों ने रूस पर प्रतिबंधों को कड़ा करने और मौजूदा उपायों में खामियों को दूर करने पर विचार किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा द्वारा ताजा घटनाक्रम पर एक वीडियो डीब्रीफिंग के बाद यह फैसला लिया गया।

बोरेल ने कहा कि यूक्रेन के साथ मजबूती से खड़े रहने की जरूरत पर मंत्रियों ने सर्वसम्मति से सहमति दी। सैन्य सहायता में ब्लॉक का कुल योगदान अब 2.5 अरब यूरो है।

बोरेल ने पुष्टि की कि मंत्रियों ने रूसी सोने के आयात पर प्रतिबंध लगाने और प्रतिबंधों के विस्तार में संशोधन पर यूरोपीय आयोग के नवीनतम प्रस्ताव पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि सदस्य राज्यों के राजदूत इस सप्ताह उपायों पर चर्चा करेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 July 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story