पद्मा ब्रिज पर झूठे आरोप बर्दाश्त नहीं : हसीना

False allegations against Padma Bridge cannot be tolerated: Hasina
पद्मा ब्रिज पर झूठे आरोप बर्दाश्त नहीं : हसीना
बांग्लादेश पद्मा ब्रिज पर झूठे आरोप बर्दाश्त नहीं : हसीना
हाईलाइट
  • ब्रिज के उद्घाटन के खिलाफ साजिश

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बुधवार को राज्य के मुखिया और सरकार के मुखिया की सुरक्षा करने वाले विशेष सुरक्षा बल (एसएसएफ) से सतर्क रहने का आग्रह किया, क्योंकि बहुप्रतीक्षित पद्मा ब्रिज के उद्घाटन के खिलाफ साजिश की सूचना है।

हसीना ने कहा, मुझे जानकारी है कि कुछ इतना भयानक होगा कि हम (जून) 25 तारीख को पद्म ब्रिज का उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं कर पाएंगे, क्योंकि पुल का काम पूरा होने में बाधा डालने के कई प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने एसएसएफ की 36वीं स्थापना वर्षगांठ समारोह में कहा, मैं देश बनाने के लिए सत्ता में आई हूं, अपनी किस्मत के लिए नहीं। किसी भी तरह के झूठे आरोप बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

उन्होंने याद किया कि नोबेल पुरस्कार विजेता प्रोफेसर डॉ. मुहम्मद यूनुस ने भी प्रबंध निदेशक के पद को बनाए रखने के लिए पद्मा ब्रिज के निर्माण के खिलाफ साजिश रची थी। उनके उकसावे पर विश्व बैंक ने पद्मा ब्रिज के लिए फंडिंग बंद कर दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उस समय उन्होंने घोषणा की कि बांग्लादेश अपनी फंडिंग से पुल का निर्माण करेगा। उसने कहा, हमें देश में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की सुरक्षा सुनिश्चित करनी है।

25 जून को देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन करने के लिए तैयार हसीना ने यह भी कहा : सीताकुंडा सहित देश के कुछ हिस्सों में हाल की आग की घटनाएं, सभी समारोहों को विफल करने की साजिश का हिस्सा हो सकती हैं।

प्रधानमंत्री ने अत्यंत कुशलता, ईमानदारी, जिम्मेदारी और निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए एसएसएफ की प्रशंसा की। उन्होंने लोगों के बीच दूरी बनाने के बजाय उनके साथ काम करने के महत्व पर भी जोर दिया।

एसएसएफ के महानिदेशक, मेजर जनरल मोहम्मद मजीबुर रहमान ने कार्यक्रम के दौरान बल की विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने यह भी कहा कि नए वीआईपी सुरक्षा उपकरणों के साथ एसएसएफ दुनिया में आधुनिक और अद्यतन बलों में से एक बन गया है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Jun 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story