ओमिक्रोन का खतरा: ऑस्ट्रेलिया में पूरी तरह से वैक्सीन लेने के बाद ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत

December 27th, 2021

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया में ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में एक पूरी तरह से टीका लगाया गया बुजुर्ग व्यक्ति कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण मरने वाला पहला व्यक्ति बन गया है। कोरोना वायरस के कारण देश में 520 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।द सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड ने बताया कि वेस्टमीड अस्पताल में 80 साल के उस व्यक्ति की मृत्यु हो गई और वह पश्चिमी सिडनी के नॉर्थ पैरामाट्टा में यूनाइटिंग लिलियन वेल्स वृद्ध देखभाल सुविधा का निवासी था, जहां वह जांच में पॉजिटिव पाया गया था।

उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया था, लेकिन स्वास्थ्य की स्थिति ठीक नहीं चल रही थी।एनएसडब्ल्यू हेल्थ की क्रिस्टीन सेल्वे ने कहा कि माना जाता है कि वह व्यक्ति ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होने के बाद राज्य में मरने वाला पहला व्यक्ति था और लोगों से आग्रह किया कि यदि वे एलिजिबल हैं तो बूस्टर या तीसरी खुराक के लिए आगे आएं।पिछले सप्ताह जारी संघीय सरकार के आंकड़ों के अनुसार, उत्तरी पर्रामट्टा वृद्ध देखभाल सुविधा में 33 निवासी और 11 कर्मचारी सदस्य हाल ही में कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सोमवार को, 520 कोविड-19 मरीज अस्पताल में थे, जिनमें से 55 एनएसडब्ल्यू में गहन देखभाल में थे, क्योंकि 6,324 नए मामले दर्ज किए गए थे।कोविड-19 के कारण दो अन्य मौतों की सूचना मिली: 90 के दशक में एक महिला जिसकी व्योंग अस्पताल में मृत्यु हो गई और 80 साल के एक व्यक्ति की रॉयल प्रिंस अल्फ्रेड अस्पताल में मृत्यु हो गई। दोनों को कोविड-19 वैक्सीन की दो खुराकें मिली थीं।इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हेजर्ड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हर किसी को किसी न किसी स्तर पर ओमिक्रॉन मिलेगा।

उन्होंने कहा, यह हमारे अस्पतालों में अन्य कर्मचारियों पर भारी दबाव डाल रहा है।हजार्ड ने कहा कि जिन लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया और उन्हें अस्पताल नहीं जाना पड़ा, वे लक्षण मुक्त होने पर 10 दिनों के बाद आइसोलेशन छोड़ सकेंगे।उन्होंने कहा, आप अपना घर छोड़ सकते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि उस समय आपके संक्रामक होने की संभावना बहुत कम है।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया ने आने वाले यात्रियों के लिए पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता को समाप्त कर दिया है, जबकि स्थानों और घरेलू समारोहों के लिए प्रतिबंध बढ़ा दिया है, लेकिन विजिटर्स को तेजी से एंटीजन परीक्षण लेने के लिए कह रहा है।एनएसडब्ल्यू सरकार लोगों की यात्रा योजनाओं के होने के बाद नए साल में कोविड-19 परीक्षण केंद्रों पर दबाव की उम्मीद कर रही है।वरिष्ठ मंत्री चल रही मांग से निपटने के लिए अधिक तेजी से एंटीजन परीक्षणों की खरीद के बारे में चर्चा कर रहे हैं, जल्द ही एक घोषणा की उम्मीद है।

 

(आईएएनएस)