यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में पहला रूसी जनरल मारा गया

First Russian general killed in war against Ukraine
यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में पहला रूसी जनरल मारा गया
यूक्रेन और रूस में जंग जारी यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में पहला रूसी जनरल मारा गया
हाईलाइट
  • यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में पहला रूसी जनरल मारा गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने चेर्निहाइव क्षेत्र में 41वीं सेना के उप कमांडर रूसी मेजर जनरल आंद्रेई सुखोवत्स्की को मार गिराया है। यूएनआईएएन ने बताया कि यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने इसकी घोषणा की।

उन्होंने लिखा, पहला चला गया! यूक्रेन में पहले रूसी जनरल को नष्ट कर दिया गया है। दूसरों के लिए तैयार रहें! सज्जनों जनरलों को रिपोर्ट करें कि यूक्रेन पर आक्रमण एक खूनी साहसिक कार्य है जो यदि तुरंत नहीं रोका गया तो रूस को नष्ट कर देगा!गेराशेंको ने कहा, यूक्रेन आपका अफगानिस्तान है। हमें रूस के पतन के लिए केवल 10 साल इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हम एक महीने में निवेश करेंगे।

यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव ने दावा किया कि यूक्रेनी रक्षकों ने अधिकांश क्षेत्रों में दुश्मन को रोक दिया, अब मुख्य बात विरोध करना है।उन्होंने यूक्रेनियन को अपने संबोधन में यह दावा करते हुए कहा कि 196 घंटे से अधिक समय से यूक्रेन रूसी कब्जेदारों को खदेड़ रहा है।उनके अनुसार, दक्षिण में स्थिति कठिन बनी हुई है, जहां दुश्मन ने हाल के घंटों में जापोरिज्‍जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर गोलीबारी की, लेकिन कोसैक क्षेत्र में लोगों की लड़ाई की भावना ऐसी है कि रूसी सेना हारने के लिए बर्बाद है।

यूएनआईएएन की सूचना दी कि रेजनिकोव ने कहा, खार्किव एक अजेय किला है। यूक्रेन के सभी दर्द के साथ रूसी गोलाबारी देख रहे हैं। लेकिन अब पूरा यूरोप जानता है कि खार्किव न केवल एक बौद्धिक और औद्योगिक केंद्र है, बल्कि बहादुर नागरिकों का एक गौरवशाली शहर भी है।उन्होंने कहा कि सूमी और चेर्निहाइव क्षेत्रों में लड़ाई जारी है, जो कीव को घेराबंदी से बचा रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   4 March 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story