ओमिक्रोन के 5 मरीजों ने गवाई जान, मरने वालों का आंकड़ा 12 पहुंचा

Five more people died due to Omicron in Britain today, total number increased to 12
ओमिक्रोन के 5 मरीजों ने गवाई जान, मरने वालों का आंकड़ा 12 पहुंचा
ब्रिटेन ओमिक्रोन के 5 मरीजों ने गवाई जान, मरने वालों का आंकड़ा 12 पहुंचा
हाईलाइट
  • 13 दिसंबर को हुई थी देश में पहली मौत

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का कहर बढ़ता ही जा रहा है तथा सोमवार को पांच और लोगों की मौत हो जाने के बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। रविवार को सात मरीजों की मौत हुई थी।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 13 दिसंबर को देश में ओमिक्रोन से पहली मौत होने की घोषणा की थी। ब्रिटेन स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने बताया कि 140 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं और इनमें ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। रविवार को ओमिक्रोन के 12,133 मामले सामने आए थे लेकिन यह भी कहा गया है इसमें थोड़ी बहुत विभिन्नता हो सकती है क्योंकि कोरोना के सभी मामलों को लैब में इस आधार पर नहीं जाता है कि उनमें ओमिक्रोन के कितने मामले है।

उधर सरकार के आपातकालीन वैज्ञानिक सलाहकार समूह(एसएजीई)के विशेषज्ञों ने कहा है कि देश में इस समय संभवत: ओमिक्रोन के हजारों मामले सामने आ रहे हैं और इसे देखते हुए लोगों के बड़े पैमाने पर एकत्र होने पर रोक लगाने की सलाह दी है। डेली मेल के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने भी क्रिसमस से पहले एक और लॉकडाउन लगाने से इनकार किया है। उप प्रधानमंत्री डोमिनिक रॉब ने बताया सरकार अभी इस बात की कोई पुख्ता गारंटी नहीं दे सकती है कि क्रिसमस लॉकडाउन नहीं होगा।

आगामी दिनों में लॉकडाउन की आशंका के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा मैं उन चीजों को नहीं खोजने जा रहा हूं जब इस तरह के निर्णय नहीं लिए गए हैं। यह काफी डरावना है कि ब्रिटेन में ओमिक्रोन के मामलों में पिछले 24 घंटों में 50 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कैबिनेट को बताया था कि रोजाना अस्पतालों में तीन हजार मरीज भर्ती होने के लिए आ रहे हैं और इन्हें रोकने के लिए अधिक उपायों की आवश्यकता है। देश में जिस तरह से कोरोना के नए वेरिएंट के मामलों में जोरदार बढ़ोत्तरी हो रही है उसे देखते हुए सरकार ने सभी को इस माह के अंत तक बूस्टर डोज देने का निर्णय लिया है । इससे पहले यह समय सीमा जनवरी तय की गई थी।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Dec 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story