दैनिक भास्कर हिंदी: राष्ट्रपति राजपक्षे से मिले विदेश मंत्री एस.जयशंकर, कहा- कोरोना काल में भी द्विपक्षीय संबंधों में कोई कमी नहीं आई

January 6th, 2021

हाईलाइट

  • श्रीलंका दौरे पर विदेश मंत्री एस.जयशंकर
  • राष्ट्रपति राजपक्षे से मिले एस.जयशंकर
  • कोरोना काल में भी द्विपक्षीय संबंधों में कोई कमी नहीं आई- एस.जयशंकर

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के दौरे पर गए भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे से मुलाकात की। मुलाकात के बाद जयशंकर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, भारत-श्रीलंका के बीच संबंधों को पहले ज्यादा मजबूत बनाने, एक-दूसरे का पूरा सहयोग करने के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद श्रीलंका और भारत के द्विपक्षीय संबंधों में कमी नहीं आई है। 

 

विदेश मंत्री एस.जयशंकर 5 से 7 दिसंबर तक तीन दिनों की श्रीलंका यात्रा पर हैं। द्विपक्षीय संबंधों के लिए ये दौरा अहम माना जा रहा है। श्रीलंका में उनके समकक्ष दिनेश गुणवर्दने के आमंत्रण के बाद यह उनकी इस साल की पहली विदेश यात्रा है। नए साल में श्रीलंका के लिए भी एक विदेशी गणमान्य व्यक्ति का यह पहला दौरा है। 

दिनेश गुणवर्दने के साथ अपनी मुलाकात के बाद यहां एक मीडिया बातचीत के दौरान जयशंकर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी भारत और श्रीलंका के बीच द्विपक्षीय संबंधों में सेंध लगाने में सक्षम नहीं है। जयशंकर ने कहा कि वास्तव में उच्च स्तर के संपर्क पिछले साल के दौरान बनाए रखे गए और इस दौरान वह मजबूत हुए।