यूक्रेन विवाद: पूर्व मिस यूक्रेन लेना ने रूसी सेना से लड़ने के लिए हथियार उठाए

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • पूर्व मिस यूक्रेन लेना ने रूसी सेना से लड़ने के लिए हथियार उठाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कीव गोलाबारी की एक और क्रूर रात को झेलने से बच गया है, क्योंकि यूक्रेन की सेना ने चौथे दिन रूसी सैनिकों को शहर पर कब्जा करने से रोक दिया। यह जानकारी डेली मेल ने दी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्वयंसेवियों में शामिल पूर्व मिस यूक्रेन अनास्तासिया लेना ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेना से लड़ने के लिए हथियार उठा लिए हैं। उनके साथ नागरिकों की लंबी कतारें हैं, जो कीव में भर्ती केंद्रों पर हथियार जारी करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, 2015 में मिस यूक्रेन प्रतियोगिता जीतने वाली लेना ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए घोषणा की कि वह रूसी सैनिकों के खिलाफ प्रतिरोध में शामिल हो गई हैं।

लेना, आमतौर पर तुर्की में जनसंपर्क प्रबंधक के रूप में काम करती हैं। उन्होंने दो हैशटैग के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा - यूक्रेन के साथ खड़े हो जाओ और यूक्रेन से हाथ हटाओ।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह पहली बार नहीं है जब लेना को बंदूक के साथ चित्रित किया गया है। पिछली पोस्ट में उन्हें जंगली अखाड़ों और इनडोर प्रशिक्षण मैदानों में हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेते दिखाया गया है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, वह सैकड़ों स्वयंसेवियों में शामिल हैं, जिनमें एक कृत्रिम पैर वाला एक व्यक्ति और एक युवा जोड़ा भी शामिल है, जो अगले दिन नागरिक सुरक्षा बल में शामिल होने से पहले शादी के बंधन में बंध गया।

मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि सैन्य, कानून प्रवर्तन और क्षेत्रीय रक्षा बल तोड़फोड़ करने वालों का पता लगाने और हमले को बेअसर करने में जुटे हैं।

उन्होंने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा कि शहर में एक बच्चे सहित नौ लोग खो गए या मारे गए।

आईएएनएस