इटली में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत महिला सहयोगी के यौन उत्पीड़न के आरोप में बर्खास्त

Former Pakistan ambassador to Italy sacked for sexually assaulting female colleague
इटली में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत महिला सहयोगी के यौन उत्पीड़न के आरोप में बर्खास्त
इटली इटली में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत महिला सहयोगी के यौन उत्पीड़न के आरोप में बर्खास्त
हाईलाइट
  • मुआवजे और मुकदमेबाजी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक संघीय लोकपाल ने इटली में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत नदीम रियाज को एक महिला सहयोगी का यौन उत्पीड़न करने का दोषी पाए जाने के बाद बर्खास्त करने की सिफारिश की।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यस्थलों पर महिलाओं के उत्पीड़न के खिलाफ सुरक्षा के लिए पाकिस्तान की संघीय लोकपाल कश्मीरा तारिक खान ने सायरा इमदाद की शिकायत पर फैसला सुनाया, जो रोम में पाकिस्तान के दूतावास में एक व्यापार अधिकारी के रूप में तैनात थीं, जब रियाज राजदूत थे।

अपने फैसले में लोकपाल ने रियाज को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया और 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया, जो शिकायतकर्ता को मुआवजे और मुकदमेबाजी की लागत के रूप में भुगतान किया जाएगा। समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, लोकपाल ने विदेश मंत्रालय को सात दिनों के भीतर निर्णय को लागू करने और रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है।

इमदाद ने एक ट्वीट में खान और उनके वकील मोहम्मद अहमद पंसोता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, इटली में पूर्व राजदूत नदीम रियाज के खिलाफ मेरा यौन उत्पीड़न का दावा जीत गया। यह न्याय के लिए एक लंबी लड़ाई थी। उन्होंने रियाज पर उनके साथ शत्रुतापूर्ण और अपमानजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया। लिखित फैसले के अनुसार, रियाज ने इमदाद को उनके साथ अपनी नौकरी से संबंधित स्थानों की यात्रा करने और अपने घर के पास एक निवास खोजने के लिए कहा।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इमदाद को अपनी कार और उनकी साइकिल के बीच रेस लगाने के लिए भी कहा। रियाज ने बिना वजह इमदाद का अपमान किया और उनका यौन उत्पीड़न किया। इन्होंने काम के माहौल को उनके लिए इतना प्रतिकूल बना दिया कि वह अपने तीन साल के कार्यकाल की समाप्ति से पहले पाकिस्तान लौट आईं। रियाज 2020 में विदेश सेवा से सेवानिवृत्त हुए और तब से विदेश मंत्रालय द्वारा अनुबंध पर क्षेत्रीय अध्ययन संस्थान (आईआरएस) के अध्यक्ष के रूप में तैनात थे। आईआरएस विदेशी कार्यालय का आधिकारिक थिंक टैंक है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 May 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story