फ्रांस : फ्रांस ऊर्जा बचाने के लिए फरमान जारी करेगा

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • विज्ञापनों पर प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस के ऊर्जा संक्रमण मंत्री एग्नेस पैनियर-रनचर ने घोषणा की कि भविष्य में वातानुकूलित दुकानों को अपने दरवाजे बंद रखने और सुबह के समय में प्रकाशित विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए बाध्य किया जाएगा।

मंत्री ने कहा, अगले कुछ दिनों में मैं दो फरमान जारी करूंगा। पहला हवाईअड्डों और ट्रेन स्टेशनों के अपवाद के साथ, शहर के आकार की परवाह किए बिना सुबह 1 बजे से सुबह 6 बजे के बीच प्रबुद्ध विज्ञापनों पर प्रतिबंध को सामान्य करता है, और दूसरा दुकानों को प्रतिबंधित करता है। एयर कंडीशनिंग या हीटिंग चालू होने पर उनके दरवाजे खुले रहते हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने कहा कि एयर कंडीशनिंग चालू होने पर अपने दरवाजे बंद रखने वाली दुकानें अपने ऊर्जा बिल में 20 प्रतिशत की कटौती कर सकती हैं।

पैनियर-रुनैचर ने कहा कि अपने दरवाजे खुले और एयर कंडीशनिंग छोड़ने वाली दुकानों पर 750 यूरो (756 डॉलर) तक का जुर्माना लगाया जाएगा और रोशनी वाले विज्ञापनों के लिए 1,500 यूरो (1,531 डॉलर) तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

14 जुलाई को अपने राष्ट्रीय दिवस साक्षात्कार में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि मौजूदा यूक्रेन युद्ध के बीच संभावित कमी की तैयारी के लिए देश को अपनी ऊर्जा खपत में कटौती करनी होगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...