बांग्लादेश के इतिहास में सबसे ऊंचे दामों पर पहुंचे ईंधन के दाम

Fuel prices reached the highest prices in the history of Bangladesh
बांग्लादेश के इतिहास में सबसे ऊंचे दामों पर पहुंचे ईंधन के दाम
बांग्लादेश बांग्लादेश के इतिहास में सबसे ऊंचे दामों पर पहुंचे ईंधन के दाम
हाईलाइट
  • ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी से महंगाई और बढ़ेगी

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश में ईंधन की खुदरा कीमतों में इतनी बढ़ोतरी 1971 में देश की आजादी के बाद से पहली बार देखने को मिला है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेशी सरकार ने शुक्रवार रात ईंधन की कीमतों में 51.7 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की। बिजली, ऊर्जा और खनिज संसाधन मंत्रालय की एक मूल्य अधिसूचना के अनुसार, एक लीटर ऑक्टेन की कीमत अब 135 टका (1.43 डॉलर) है, जिसमें 89 टका की पिछली दर से 51.7 प्रतिशत अधिक हो गई है।

डीजल और केरोसिन के दामों में भी 42.5 प्रतिशत बढ़ाकर 114 टका प्रति लीटर हो गए हैं। अधिसूचना में कहा गया है कि इसके अलावा, प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत अब 130 टका हो गई है, जिसमें 44 टका और 51.1 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

अधिकारियों ने कहा कि खुदरा स्तर पर कीमतों में ताजा बढ़ोतरी सरकारी वितरण कंपनियों पर सब्सिडी का बोझ कम करने के लिए किया गया है। इसके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ईंधन की कीमतें बांग्लादेश की तुलना में बहुत अधिक हैं। विशेषज्ञों ने कहा कि ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी से महंगाई और बढ़ेगी, जो जून में बढ़कर 7.56 प्रतिशत हो गई, जो लगभग नौ वर्षो में उच्चतम दर है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story