गाजा का एकमात्र बिजली संयंत्र ईंधन की कमी के कारण बंद

Gazas only power plant shuts down due to fuel shortage
गाजा का एकमात्र बिजली संयंत्र ईंधन की कमी के कारण बंद
गाजा गाजा का एकमात्र बिजली संयंत्र ईंधन की कमी के कारण बंद
हाईलाइट
  • सैन्य अभियान

डिजिटल डेस्क, गाजा सिटी। गाजा पट्टी में एकमात्र बिजली संयंत्र ईंधन की कमी के कारण ऑफलाइन हो गया है। इस बात की जानकारी बिजली अधिकारियों ने दी है।

समाचार एजेंसी डीपीए ने शनिवार को अधिकारियों के हवाले से कहा, फिलिस्तीनी क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति पिछले 12 घंटों से घटकर चार घंटे हो जाएगी।

वेस्ट बैंक में एक फिलिस्तीनी आतंकवादी नेता की गिरफ्तारी के बाद प्रतिशोध के डर से इजराइल ने गाजा के साथ अपनी सीमा को सामान और लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत में बंद कर दिया।

बिजली कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि संयंत्र के बंद होने से गाजा में विनाशकारी स्थिति पैदा हो रही है, यह देखते हुए कि गरीब क्षेत्र पहले से ही अपर्याप्त बिजली से परेशान था।

लगभग 20 लाख निवासियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिदिन लगभग 550 मेगावाट बिजली की जरूरत होती है, हालांकि केवल 180 मेगावाट उपलब्ध थे।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि इजराइल मूल रूप से सीमित मात्रा में ईंधन के आयात के लिए क्रॉसिंग को फिर से खोलना चाहता था, लेकिन अंतिम समय में निर्णय वापस ले लिया।

सूत्रों के अनुसार, यह मध्यस्थता के प्रयासों से पहले हुआ था। गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद समूह के खिलाफ इजरायली बलों द्वारा बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू करने के बाद शुक्रवार को तनाव बढ़ गया।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, वरिष्ठ नेता तैसिर अल-जबरी सहित हवाई हमलों में कम से कम 24 लोग मारे गए हैं। फिलिस्तीनी उग्रवादियों ने इसराइल पर रॉकेट दागकर जवाब दिया, जिनमें से लगभग सभी या तो आबादी वाले क्षेत्रों में गिर गए या आयरन डोम रक्षा प्रणाली द्वारा रोक दिए गए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story