चिली में राष्ट्रपति, संसदीय और क्षेत्रीय चुनाव शुरू, महामारी के बीच भारी संख्या में लोग रहे मौजूद

General elections being held in Chile amid Corona epidemic
चिली में राष्ट्रपति, संसदीय और क्षेत्रीय चुनाव शुरू, महामारी के बीच भारी संख्या में लोग रहे मौजूद
कोरोना और चुनाव चिली में राष्ट्रपति, संसदीय और क्षेत्रीय चुनाव शुरू, महामारी के बीच भारी संख्या में लोग रहे मौजूद
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति ने किया नागरिकों से मतदान करने का आह्वान

डिजिटल डेस्क, सैंटियागो। चिली में राष्ट्रपति, संसदीय और क्षेत्रीय चुनाव शुरू हो गए हैं और कोरोना महामारी के बीच चुनावों में लोगों की भारी उपस्थिति दर्ज की गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव विशेष रूप से ध्रुवीकृत वातावरण में हो रहे हैं और निर्वाचित राष्ट्रपति उच्च मुद्रास्फीति, महामारी और सामाजिक अशांति से प्रभावित देश पर शासन करेंगे क्योंकि यह एक नया संविधान लिखने की प्रक्रिया को जारी रखता है।

राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने नागरिकों से विश्वास के साथ मतदान करने का आह्वान किया, यह जानते हुए कि हम कठिन समय में जी रहे हैं, लेकिन एकता के साथ हम उन्हें दूर करेंगे और आगे बढ़ेंगे। वामपंथी झुकाव वाले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने डिग्निटी चुनावी गठबंधन को मंजूरी दी, गेब्रियल बोरिक ने रविवार को दक्षिणी शहर पुंटा एरेनास में मतदान करते हुए कहा, हम परिवर्तन और परिवर्तन की प्रक्रिया की पीढ़ी के रूप में प्रतिनिधित्व करते हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं। क्योंकि यह निश्चितता और क्रमिकता के साथ आवश्यक है।

दक्षिणपंथी रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार जोस एंटोनियो कास्ट ने सैंटियागो मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में पाइन के समुदाय में मतदान किया, जहां उन्होंने घोषणा की, मुख्य बात यह है कि बहुत से लोग स्वतंत्र रूप से मतदान करने के लिए आते हैं। चिली की चुनावी सेवा के अध्यक्ष, एंड्रेस टैगले ने मतदाताओं से आधिकारिक सूत्रों का उपयोग करके खुद को सूचित करने का अनुरोध किया ताकि फर्जी खबरें न फैलाएं जो हमारे लोकतंत्र के अभ्यास को भयानक नुकसान पहुंचा सकती हैं।

स्वास्थ्य मंत्री, एनरिक पेरिस ने कहा कि सितंबर से कोरोना मामलों में वृद्धि के बावजूद, पिछले दो हफ्तों में संकेतक स्थिर हो गए हैं और चिली ने पिछले सप्ताह 3.4 प्रतिशत की तुलना में इस सप्ताह 3.2 प्रतिशत की पॉजिटिविटीदर दर्ज की है। चिली में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1,743,137 मामले सामने आए जबकि 38,117 लोगों की मौत हुई है।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Nov 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story