जर्मन अधिकारियों ने राजनेताओं के खिलाफ ऑनलाइन अभद्र भाषा इस्तमाल करने वालों पर कार्रवाई की

German authorities crack down on online hate speech against politicians
जर्मन अधिकारियों ने राजनेताओं के खिलाफ ऑनलाइन अभद्र भाषा इस्तमाल करने वालों पर कार्रवाई की
जर्मन जर्मन अधिकारियों ने राजनेताओं के खिलाफ ऑनलाइन अभद्र भाषा इस्तमाल करने वालों पर कार्रवाई की
हाईलाइट
  • मानहानि
  • अपमान और धमकियों की बात

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। एक समन्वित कार्रवाई में, जर्मन अधिकारी पूरे जर्मनी में 100 से अधिक संदिग्धों की तलाशी और पूछताछ करके राजनेताओं पर निर्देशित ऑनलाइन अभद्र भाषा पर नकेल कस रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को फेडरल क्रिमिनल पुलिस ऑफिस (बीकेए) के हवाले से बताया कि अपराध राष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने राजनेताओं के अपमान से संबंधित है। अन्य नफरत फैलाने वाली पोस्टिंग में भ्रामक फर्जी खबरें और गलत उद्धरण हैं जो संबंधित लोगों को बदनाम करने के लिए उपयुक्त प्रतीत होते हैं। ऑनलाइन अभद्र भाषा की शिकार तीन में से दो महिला राजनेता हैं।

बीकेए के अध्यक्ष होल्गर मुएनच ने कहा कि मानहानि, अपमान और धमकियों की बात आने पर राय की स्वतंत्रता अपनी सीमा तक पहुंच जाती है। इस संयुक्त अभियान के साथ हम यह स्पष्ट कर रहे हैं कि जो कोई भी अभद्र संदेश पोस्ट करता है, उसके खिलाफ पुलिस कार्यवाई करेगी।

संयुक्त अभियान देश की इंटरनेट अपराध एजेंसी जेडआईटी और बीकेए द्वारा पिछले साल के संघीय चुनावों के संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिए गए बयानों की जांच पर आधारित है। आपराधिक सामग्री के लिए 600 से अधिक बयानों का विश्लेषण और जाँच की गई है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   23 March 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story