लॉकडाउन में राहत: ग्रीस सरकार ने प्रतिबंधों में दी ढील, लोगों से किया अधिक टीकाकरण कराने का आग्रह

October 7th, 2021

हाईलाइट

  • पूर्ण वैक्सीनेटेड लोगों को दी जाएगी अतिरिक्त स्वतंत्रता

डिजिटल डेस्क, एथेंस। ग्रीस सरकार ने कोविड-19 के कुछ प्रतिबंधों को समाप्त करने की घोषणा की है, जिसमें स्थानीय लॉकडाउन, रात में कर्फ्यू और देश में मनोरंजन स्थलों पर संगीत पर प्रतिबंध शामिल है, सामान्य स्थिति में वापसी के लिए नागरिकों से टीकाकरण करने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों को अतिरिक्त स्वतंत्रता दी जाएगी। मनोरंजन के इनडोर क्षेत्रों में, जैसे बार और रेस्तरां, जहां केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को ही प्रवेश की अनुमति होगी।

स्वास्थ्य मंत्री थानोस प्लेवरिस ने टेलीविजन पर प्रेस ब्रीफिंग में कहा, हमारा दुश्मन कोरोनावायरस है और इसका टीकाकरण ही एकमात्र तरीका है 2020 और 2021 में दो राष्ट्रीय लॉकडाउन के बाद, ग्रीस अधिकारियों ने धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील दी है और हाल के महीनों में केवल एक क्षेत्रीय स्तर पर अतिरिक्त सुरक्षा उपायों को लागू किया।

मंत्री ने कहा, नए संक्रमणों की अभी भी उच्च संख्या के बावजूद, राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रणाली पिछले साल की तुलना में बेहतर रही है, क्योंकि अधिकांश नए मामलों में टीकाकरण के कारण अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं हो रही है। ग्रीस में पिछले 24 घंटों में 2,876 नए मामले दर्ज किए और 34 मौतें हुईं, जबकि 334 मरीज गहन देखभाल इकाइयों में थे। नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अब तक लगभग 6.2 मिलियन लोगों, या 57 प्रतिशत आबादी को टीका लगाया जा चुका है।

(आईएएनएस)