गुटेरेस ने नस्लवाद, भेदभाव को खत्म करने का आह्वान किया

Guterres calls for an end to racism, discrimination
गुटेरेस ने नस्लवाद, भेदभाव को खत्म करने का आह्वान किया
संयुक्त राष्ट्र गुटेरेस ने नस्लवाद, भेदभाव को खत्म करने का आह्वान किया
हाईलाइट
  • अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस पहली बार 1981 में मनाया गया था और इसे कई देशों
  • राजनीतिक समूहों
  • सैन्य समूहों और लोगों द्वारा मनाया जाता है

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नस्लवाद और भेदभाव को खत्म करने के प्रयासों का आह्वान किया है। हर साल 21 सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अपने संदेश में कहा, अगले 100 दिनों और उसके बाद, आइए हम सभी लोगों के मानवाधिकारों की रक्षा करने और शांतिपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए काम करें। एक साथ, हम नस्लवाद और नस्लीय भेदभाव से मुक्त दुनिया के विजन को महसूस कर सकते हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जोर देकर कहा कि विश्व निकाय सभी लोगों से हथियार डालने और हर साल 21 सितंबर को एक दूसरे के साथ सद्भाव से रहने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने का आह्वान करता है। महासचिव ने कहा, यह साझा आकांक्षा पहले से कहीं अधिक दबावपूर्ण है। शांति दिवस के लिए इस वर्ष की थीम नस्लवाद समाप्त करें। शांति बनाएं। अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस पहली बार 1981 में मनाया गया था और इसे कई देशों, राजनीतिक समूहों, सैन्य समूहों और लोगों द्वारा मनाया जाता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Jun 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story