बाइडेन के साथ काम करने को उत्सुक हैं गुटेरेस

Guterres is keen to work with Biden
बाइडेन के साथ काम करने को उत्सुक हैं गुटेरेस
बाइडेन के साथ काम करने को उत्सुक हैं गुटेरेस
हाईलाइट
  • बाइडेन के साथ काम करने को उत्सुक हैं गुटेरेस

संयुक्त राष्ट्र, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस अमेरिकी राष्ट्रपति निर्वाचित जो बाइडेन के साथ काम करने को उत्सुक हैं। उनके मुख्य प्रवक्ता स्टीफेन डुजारिक ने ये बात कही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को एक बयान में कहा कि गुटेरेस ने निर्वाचित राष्ट्रपति को चुनाव जीतने के लिए फोन पर बधाई दी।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के बीच घनिष्ठ सहयोग निभाने के लिए अमेरिका की भूमिका का उल्लेख किया।

उनके प्रवक्ता ने कहा, बाइडेन और उनकी टीम के साथ भागीदारी के लिए वो उत्सुक हैं। आज दुनिया के सामने कई जरूरी मुद्दों को संबोधित करने की जरूरत है जिसमें कोविड-19 महामारी, जलवायु परिवर्तन, शांति और सुरक्षा को बनाए रखना, मानव अधिकारों को बढ़ावा देना, और मानवीय जरूरतों पर ध्यान देना शामिल है।

अमेरिकी मीडिया ने कहा है कि 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन ने 306 चुनावी वोट हासिल किए हैं और राष्ट्रपति पद पाने के लिए 270 चुनावी वोट की सीमा पार कर ली है।

बाइडेन ने जीत की घोषणा की और राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के अधिकारियों सहित अपने मंत्रिमंडल के लिए कई नामों की घोषणा भी कर दी है।

एसकेपी

Created On :   1 Dec 2020 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story