पैनासोनिक : नौकरी के उम्मीदवारों के व्यक्तिगत डेटा तक पहुंचे हैकर्स

January 11th, 2022

हाईलाइट

  • कंपनी ने कहा कि वह प्रभावित लोगों को सूचित कर रही है।

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापानी टेक दिग्गज पैनासोनिक ने पुष्टि की है कि हैकर्स ने नवंबर में साइबर हमले के दौरान नौकरी के उम्मीदवारों और इंटर्न से संबंधित व्यक्तिगत जानकारी हासिल कर ली थी।टेकक्रंच के अनुसार, डेटा उल्लंघन के समय, जिसकी कंपनी ने पहली बार 26 नवंबर को पुष्टि की थी, कंपनी यह कहने में असमर्थ थी कि हैकर्स ने कोई संवेदनशील जानकारी एक्सेस की है या नहीं।

हालांकि, हाल ही में एक अपडेट में, पैनासोनिक ने कहा कि घटना के दौरान कंपनी के कुछ डिवीजनों में रोजगार के लिए आवेदन करने वाले या इंटर्नशिप में भाग लेने वाले उम्मीदवारों से संबंधित कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त की गई थी।कंपनी ने कहा कि वह प्रभावित लोगों को सूचित कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, पैनासोनिक के प्रवक्ता डैनिया डेलिसर ने यह कहने से इनकार कर दिया कि इससे कितने लोग प्रभावित हुए और किस प्रकार की जानकारी प्राप्त हुई।पैनासोनिक के अपडेट ने यह भी पुष्टि की है कि डेटा उल्लंघन 22 जून को शुरू हुआ और 3 नवंबर को समाप्त हुआ, जिसका 11 नवंबर को पता चला।

कंपनी की आंतरिक जांच के निष्कर्ष, जो एक बाहरी सुरक्षा सलाहकार की मदद से किए गए थे, उसमें पुष्टि की कि एक तीसरे पक्ष ने एक विदेशी सहायक के सर्वर के माध्यम से जापान में एक फाइल सर्वर को अवैध रूप से एक्सेस किया।पैनासोनिक ने कहा कि अनधिकृत पहुंच का पता लगाने के बाद, उसने तुरंत अतिरिक्त सुरक्षा प्रतिवाद लागू किया, जिसमें विदेशी स्थानों से एक्सेस नियंत्रण को मजबूत करना, प्रासंगिक पासवर्ड रीसेट करना और सर्वर एक्सेस मॉनिटरिंग को मजबूत करना शामिल है।

 

(आईएएनएस)