आधे जर्मन रेस्तरां पुन: प्रयोज्य पैकेजिंग पेश करने में विफल: ग्रीनपीस

Half of German restaurants fail to introduce reusable packaging: Greenpeace
आधे जर्मन रेस्तरां पुन: प्रयोज्य पैकेजिंग पेश करने में विफल: ग्रीनपीस
जर्मनी आधे जर्मन रेस्तरां पुन: प्रयोज्य पैकेजिंग पेश करने में विफल: ग्रीनपीस
हाईलाइट
  • प्लास्टिक उत्पादों के उत्पादन पर प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। ग्रीनपीस ने कहा कि जर्मनी के आधे रेस्तरां नए कानून का पालन नहीं कर रहे हैं, जो 2023 की शुरुआत से लागू होने वाले भोजन और पेय के लिए पुन: प्रयोज्य पैकेजिंग की पेशकश करने के लिए बाध्य है।

कानून के तहत पुन: प्रयोज्य पैकेजिंग को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के पेश किया जाना चाहिए, और ग्राहकों को विज्ञापन के साथ सूचित किया जाना चाहिए। ग्रीनपीस ने बुधवार को कहा कि देश भर में निरीक्षण किए गए लगभग 700 खानपान प्रतिष्ठानों में से 24 प्रतिशत से भी कम द्वारा इन शर्तों को पूरा करते पाया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार मैकडॉनल्ड्स और बर्गर किंग जैसी अमेरिकी फास्ट फूड चेन ने केवल पेय और आइसक्रीम के लिए पुन: प्रयोज्य पैकेजिंग की पेशकश की, जबकि केंटकी फ्राइड चिकन ने पेय के लिए पुन: प्रयोज्य कप की भी पेशकश नहीं की।

पर्यावरण मंत्रालय के अनुसार जर्मनी का टेकअवे सेक्टर वर्तमान में प्रति दिन डिस्पोजेबल प्लास्टिक पैकेजिंग से लगभग 770 मीट्रिक टन कचरा उत्पन्न करता है। 2021 के मध्य में यूरोपीय संघ ने कटलरी, कॉटन बड्स और टू-गो कप जैसे डिस्पोजेबल प्लास्टिक उत्पादों के उत्पादन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Jan 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story