दैनिक भास्कर हिंदी: हाउडी मोदी में हसन मिन्हाज को नहीं मिली एंट्री

September 23rd, 2019

ह्यूस्टन, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में हुए समारोह हाउडी मोदी में भारतीय मूल के अमेरिकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज को प्रवेश नहीं मिल सका।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि हसन मिन्हाज को कार्यक्रम में जाने से आयोजकों ने यह कह कर रोक दिया कि उनका आयोजन संबंधी परिचय पत्र पर्याप्त नहीं है और समारोह स्थल में और अधिक कैमरा टीम के लिए अब जगह भी नहीं बची है।

कार्यक्रम के आयोजक एएमडब्ल्यूपीआर के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एडम मैथ्यू वेज के इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट किए गए हैं जिनमें मिन्हाज से यह कहते हुए देखा जा सकता है कि उनके और उनकी टीम के सदस्यों के लिए प्रेस अर्हता (प्रेस क्रेडिन्शियल) अब उपलब्ध नहीं है। साथ ही आयोजन स्थल पर इतनी जगह भी नहीं बची है जहां वह अपनी कैमरा टीम के साथ काम कर सकें।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसी अकाउंट पर पोस्ट कुछ अन्य वीडियो में साफ दिख रहा है कि आयोजन स्थल पर प्रेस एरिया में पर्याप्त जगह बची हुई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मिन्हाज, वेज या एएमडब्ल्यूपीआर की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से कोई बयान इस पर जारी नहीं हुआ है।

मारिया कारी नाम की एक पत्रकार ने भी दावा किया है कि उन्हें मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने से रोक दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कोई आधिकारिक बयान नहीं होने की वजह से यह स्पष्ट नहीं है कि मिन्हाज के साथ क्या हुआ लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों की आलोचना करने और कश्मीर मामले में भारत सरकार के फैसले पर आलोचनात्मक टिप्पणी करने के कारण कार्यक्रम में नहीं जाने दिया गया।