comScore

टैक्स रिटर्न मामला: अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, ट्रंप ने दस्तावेज साझा करने से किया इनकार

टैक्स रिटर्न मामला: अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, ट्रंप ने दस्तावेज साझा करने से किया इनकार

हाईलाइट

  • अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में ट्रंप के टैक्स रिटर्न मामलों की सुनवाई

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट में ट्रंप के टैक्स रिटर्न मामलों की सुनवाई हुई। मामला ये था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद पर रहते हुए अपने वित्तीय रिकॉर्ड को गुप्त रखने की अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं। बीबीसी ने अपनी मंगलवार की रिपोर्ट में कहा, ट्रंप ने अपनी पारिवारिक कंपनी के काम पर प्रकाश डालने वाले दस्तावेजों को साझा करने से इनकार कर दिया है। वहीं दोनों कांग्रेस समितियां और न्यूयॉर्क के अभियोजक राष्ट्रपति ट्रंप के कर रिटर्न और अन्य जानकारियों की मांग कर रहे हैं।

ट्रंप ने टैक्स रिटर्न साझा करने से किया इनकार
राष्ट्रपति ट्रंप के निजी वकीलों ने तर्क देते हुए कहा, वह पद पर बने हुए हैं और ऐसे में उन्हें पूर्ण छूट प्राप्त है। कुछ हफ्तों में फैसला हो सकता है। पूर्व राष्ट्रपतियों के विपरीत वर्तमान के अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने टैक्स रिटर्न को साझा करने से इनकार कर दिया है और ऐसे में यदि उनके खिलाफ कोई निर्णय आता है, तो राष्ट्रपति चुनाव के मौसम में उनकी व्यक्तिगत वित्तीय जानकारी सार्वजनिक हो सकती है।

Corona US: पत्रकारों पर भड़के ट्रंप, बीच में ही छोड़ गए प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- मुझसे नहीं, चीन से पूछो

विशेषज्ञों का कहना है कि इस निर्णय से पद पर रहने वाले राष्ट्रपति की जांच को लेकर कांग्रेस की क्षमता पर दूरगामी प्रभाव देखे जा सकेंगे और अभियोजक उनकी गतिविधियों की जांच कर पाएगा।

कमेंट करें
PYlwG