Corona US: पत्रकारों पर भड़के ट्रंप, बीच में ही छोड़ गए प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- मुझसे नहीं, चीन से पूछो

Trump abruptly ends press conference and walks out after clashes with reporters said Dont ask me Ask China
Corona US: पत्रकारों पर भड़के ट्रंप, बीच में ही छोड़ गए प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- मुझसे नहीं, चीन से पूछो
Corona US: पत्रकारों पर भड़के ट्रंप, बीच में ही छोड़ गए प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- मुझसे नहीं, चीन से पूछो

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक सवाल को लेकर इतने नाराज हो गए कि प्रेस ब्रीफिंग बीच में ही छोड़कर चले गए। व्हाइट हाउस में सोमवार को कोरोना वायरस पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक एशियाई-अमेरिकी रिपोर्टर के साथ ट्रंप की बहस हुई। रिपोर्टर ने सवाल किया कि, अमेरिका में हर दिन हजारों लोग क्यों मर रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने इसका जवाब चीन से पूछने को कह दिया। इसके बाद दूसरे सवाल पर ट्रंप जवाब दिए बिना ही प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक एशियाई अमेरिकी पत्रकार जियांग ने राष्ट्रपति ट्रंप से सवाल किया, वे कोरोना वायरस के टेस्ट को वैश्विक प्रतियोगिता के रूप में क्यों देखते हैं जबकि देश में अब तक 81 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

COVID-19 in World: अमेरिका में 81 हजार से ज्यादा की मौत, दुनियाभर में कुल मामले 42 लाख 54 हजार के पार

पत्रकार और ट्रंप के बीच बहस

इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा, ये सवाल मुझसे नहीं बल्कि चीन से सवाल पूछें। इसके बाद ट्रंप ने सीएनएन के लिए व्हाइट हाउस के पत्रकार केटलन कॉलिन्स को अगला सवाल पूछने को कहा लेकिन इसी बीच जियांग ने फिर से सवाल किया कि, सर आप मुझसे विशेष रूप से ऐसा क्यों कह रहे हैं? इस जवाब की वजह उनका एशियाई होना तो नहीं है? इसके बाद दोनों के बीच बहस छिड़ गई। ट्रंप ने कहा, मैं विशेष रूप से किसी के लिए नहीं कह रहा हूं। यह जवाब उन सभी के लिए है जो मुझसे ऐसे बुरे सवाल करते हैं। जियांग ने कहा, यह बुरा सवाल नहीं है। ट्रंप बोले, इससे क्या फर्क पड़ता है? हालांकि इसके बाद ट्रंप किसी भी सवाल का जवाब दिए बिना ही प्रेस कांफ्रेंस को अधूरा छोड़कर चले गए।

अमेरिका में कोरोना से 81 हजार से ज्यादा की मौत
बता दें कि, नोवल कोरोना वायरस से अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां अब तक कोरोना के 13 लाख 85 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 81 हजार से अधिक की जान जा चुकी है और 2 लाख 62 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं।

Created On :   12 May 2020 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story