पाक में भारतीय उच्चायुक्तों के अकाउंट हैक करने की कोशिश, पत्र लिखकर की शिकायत

high commission of India in Pakistan writes to Pak govt over attempts made to hack social media accounts
पाक में भारतीय उच्चायुक्तों के अकाउंट हैक करने की कोशिश, पत्र लिखकर की शिकायत
पाक में भारतीय उच्चायुक्तों के अकाउंट हैक करने की कोशिश, पत्र लिखकर की शिकायत
हाईलाइट
  • भारत के कुछ सीनीयर राजनयिकों पर पाकिस्तान द्वारा नजर रखी जा रही है।
  • भारतीय उच्चायोग ने इसपर तुरंत एक्शन लेते हुए पाक सरकार को पत्र लिखा है।
  • पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के सोशल मीडिया एकाउंट को हैक करने की कोशिश की गई है।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कुछ महीनों से लगातार सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद अब उसने नए पैंतरे आजमाने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में सोमवार को पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के सोशल मीडिया एकाउंट को हैक करने का मामला सामने आया है। भारतीय उच्चायोग ने इसपर तुरंत एक्शन लेते हुए पाक सरकार को पत्र लिखा है। सूत्रों के अनुसार भारतीय हाई कमीशन ने इमरान सरकार से हाई कमीशनर और डिप्युटी हाई कमीशनर के अकाउंट से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

भारतीय उच्चायोग ने पाक विदेश मंत्रालय को लिखे गए पत्र में कहा है, भारत के कुछ सीनियर राजनयिकों पर पाकिस्तान द्वारा नजर रखी जा रही है। पाक सिक्योरिटी ऑफिशियल ने इस्लामाबाद में एक शादी के कार्यक्रम के दौरान राजनयिकों को कड़ी निगरानी में रखा था। इतना ही नहीं उनके साथ गलत व्यवहार भी किया जा रहा है। इसके लिए हैकर्स राजनयिकों के परिवार या दोस्त में से किसी सदस्य की फेक प्रोफाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं इसके अलावा कई बार लॉग इन करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। कृपया पाक विदेश मंत्रालय इन पर कुछ संज्ञान ले और तुरंत एक्शन ले। 

यह पहली बार नहीं है जब पाक ऐसी किसी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है। इससे पहले भी पाक में मौजूद भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें आ चुकी हैं। पिछले साल गुरुनानक देव जयंती के अवसर पर भारतीय हाई कमीशन के अधिकारियों को नानकान साहिब में एंट्री देने से मना कर दिया था। वहीं कुछ राजनयिकों के साथ हरासमेंट की खबरें भी सामने आईं थीं। एक रिपोर्ट के अनुसार पाक में मौजूद भारतीय राजनयिकों के गैस कनेक्शन और इंटरनेट सर्विस को भी ब्लॉक कर दिया गया था। 

इसके अलावा पाकिस्तान में आयोजित हुए 19वें SAARC सम्मेलन में पाक अधिकृत कश्मीर के एक मंत्री को बुलाने पर भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी ने इसका बहिष्कार करते हुए बीच में ही बैठक छोड़ दी थी। राजनयिक शुभम सिंह ने इस्लामाबाद में SAARC चार्टर दिवस पर SAARC चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मीटिंग में PoK के मंत्री चौधरी मुहम्मद सईद की उपस्थिति का विरोध किया था। पाक के न मानने पर वह मीटिंग को बीच में ही छोड़कर वहां से चले गए।

 

 

Created On :   14 Jan 2019 2:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story