एफएटीएफ बैठक के लिए पेरिस पहुंचीं हिना रब्बानी खार

Hina Rabbani Khar arrives in Paris for FATF meeting
एफएटीएफ बैठक के लिए पेरिस पहुंचीं हिना रब्बानी खार
पाकिस्तान एफएटीएफ बैठक के लिए पेरिस पहुंचीं हिना रब्बानी खार

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की बैठक में शामिल होने पेरिस पहुंच गई हैं। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार हिना रब्बानी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने फ्रांस की नेशनल असेंबली में विदेश मामलों के आयोग के अध्यक्ष जीन लुइस बोरलांगेस के साथ बैठक की। बैठक के दौरान संसदीय सहयोग, पाकिस्तान में बाढ़ की स्थिति, साथ ही पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों समेत पाकिस्तान-फ्रांस द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की गई।

मंत्री ने दोनों देशों के बीच संसदीय संपर्कों और सहयोग को और मजबूत करने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को पाकिस्तान आने का निमंत्रण भी दिया। इससे पहले, हिना रब्बानी ने फ्रांसीसी बुद्धिजीवियों के एक समूह, थिंक-टैंक के सदस्यों और विद्वानों के साथ एक सम्मेलन में हिस्सा लिया। उन्होंने प्रतिभागियों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर गहराई से चर्चा करते हुए महत्वपूर्ण राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों पर पाकिस्तान के ²ष्टिकोण को साझा किया।

एआरवाई न्यूज ने बताया कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) पाकिस्तान के भाग्य का फैसला करने के लिए शुक्रवार (20 अक्टूबर) को बैठक करेगी। वित्त मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अगले हफ्ते पेरिस में एफएटीएफ की पूर्ण बैठक होने वाली है। यह टी. राजा कुमार की दो साल की सिंगापुर प्रेसीडेंसी के तहत आयोजित होने वाला पहला एफएटीएफ प्लेनरी है।

एआरवाई न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान के चार साल की अवधि के बाद एफएटीएफ की कुख्यात ग्रे सूची से बाहर निकलने की संभावना है क्योंकि उसने आतंकवाद के वित्तपोषण और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित 34-सूत्रीय कार्य योजना का अनुपालन किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story