comScore

हांगकांग : बम हमले की दूसरी साजिश नाकाम, तीन लोग गिरफ्तार

हांगकांग : बम हमले की दूसरी साजिश नाकाम, तीन लोग गिरफ्तार

हाईलाइट

  • हांगकांग में बम हमले की दूसरी साजिश नाकाम
  • पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, हांगकांग। हांगकांग पुलिस ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर देश में चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों के संबंध में एक सप्ताह के अंदर दूसरे बम हमले की साजिश को नाकाम किया है। ये लोग नियत स्थान पर देशी उपकरणों और रसायनों का परीक्षण कर रहे थे।

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने शनिवार को कहा कि संदिग्ध रिमोट कंट्रोल उपकरणों का परीक्षण कर रहे थे। इनका उपयोग व्यापक प्रदर्शन में किया जाना था। पुलिस ने कहा कि हालांकि इसमें उपयोग किए गए रसायन या विस्फोटक की प्रकृति स्पष्ट नहीं हुई है। खुफिया सूचना पर सक्रिय हुए ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एंड ट्राड ब्यूरो के अधिकारियों ने शनिवार सुबह ट्यून मुन में तीन लोगों को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे परीक्षण कर रहे थे।

अधिकारियों ने रेडियो नियंत्रित विस्फोटक उपकरण और बचाव के लिए ढालें, बुलेटप्रूफ कवच, एक स्टील की प्लेट और कांच के मुखौटे बरामद किए। माना जा रहा है कि परीक्षण में इनका उपयोग किया गया है। वरिष्ठ अधीक्षक स्टीव ली क्वाई-वा ने कहा, विस्फोटकों की मात्रा ज्यादा नहीं थी। लेकिन खुफिया सूचना के अनुसार, योजना के पीछे दो उद्देश्य थे। पहला कि बमों की क्षमता बढ़ाना और दूसरा भविष्य में होने वाली सभाओं और रैलियों पर हमले शुरू करना।

पुलिस ने कहा कि मुखौटा लगाए प्रदर्शनकारियों और शेउंग शुई निवासियों के बीच पिछले महीने हुई लड़ाई में ईंट लगने से मरे एक वृद्ध से संबंध के शक में 15 से 18 वर्ष के तीन पुरुष और दो महिलाओं को गिरफ्तार किए जाने के बाद शनिवार का अभियान चलाया गया। पुलिस ने इसी सप्ताह वान चाई में दो शक्तिशाली देशी बमों को निष्क्रिय किया था।

कमेंट करें
8w1ro