हांगकांग सभी निवासियों को एंटी-कोविड किट देगा

Hong Kong to give anti-covid kits to all residents
हांगकांग सभी निवासियों को एंटी-कोविड किट देगा
कोविड -19 हांगकांग सभी निवासियों को एंटी-कोविड किट देगा
हाईलाइट
  • 7
  • 528 नए कोविड -19 मामले दर्ज

डिजिटल डेस्क, हांगकांग। हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने कहा कि अधिकारी इस महीने के अंत तक शहर के प्रत्येक निवासी को कोविड-रोधी किट वितरित करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, महामारी विरोधी उपायों पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, लैम ने कहा कि सरकार ने मार्च की शुरूआत से कोविड -19 के पॉजिटिव मामलों की अधिक संख्या वाले क्षेत्रों में निवासियों को सैकड़ों हजारों किट वितरित किए हैं। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने जनता को 40 लाख रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) किट भी बांटे हैं।

लैम ने कहा कि हांगकांग सरकार महामारी रोधी किट के पूरे शहर में वितरण की योजना बना रही है, जिसमें आरएटी, मास्क और पारंपरिक चीनी दवाएं शामिल हैं। सिविल सर्विस के सचिव पैट्रिक निप ने कहा कि सरकार ने अब तक 1,100 बुजुर्ग और विकलांग घरों में सभी पात्र निवासियों के लिए टीके की पहली खुराक पूरी कर ली है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि शनिवार को, हांगकांग ने न्यूक्लिक एसिड टेस्टों द्वारा 7,528 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए और 9,069 अतिरिक्त मामले दर्ज किए गए। 2020 की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, हांगकांग ने कुल 1,033,541 कोविड -19 मामले और 5,650 मौतें दर्ज की हैं।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   20 March 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story