दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना मामले में सिंध के हर उपाय पर आघात कर रही है इमरान सरकार : बिलावल

May 1st, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना मामले में सिंध के हर उपाय पर आघात कर रही है इमरान सरकार : बिलावल

कराची, 1 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रमुख विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ इमरान सरकार ने पहले दिन से सिंध सरकार द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ उठाए गए कदमों को विफल करने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

सिंध में पीपीपी की सरकार है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, बिलावल ने मीडिया से कहा कि कोई प्रधानमंत्री इमरान खान को समझाए कि वह कंटेनर (विपक्षी नेता के दौरान प्रदर्शन के दौरान जिसका इमरान ने प्रयोग किया था) से उतरें और प्रधानमंत्री बनें। वह काम करें, काम नहीं कर सकते तो इस्तीफा देकर किसी और को रास्ता दें और उसे काम करने दें।

उन्होंने कहा कि संघ हमारे (सिंध के) मुख्यमंत्री को लगातार निशाना बना रहा है।

उन्होंने कहा कि इमरान सरकार प्रांतों को कोई मदद नहीं दे रही है। संघीय सरकार ने सिंध की हमारी सरकार के हर प्रयास को नाकाम करने की कोशिश की। अपनी अक्षमता के जरिए केंद्र सरकार ने हर सूबे को नीचा दिखाने की कोशिश की है। केंद्र ने बलूचिस्तान में पाकिस्तान-ईरान की तफ्तान सीमा खोल दी लेकिन बलूचिस्तान सरकार को कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कोई मदद नहीं दी।

बिलावल ने कहा कि इसी तरह इमरान ने खुद अपनी पार्टी पीटीआई की पंजाब सरकार को रायविंड के तबलीगी जमात के जलसे के बारे में नहीं चेताया। दिन-रात वे लोग सिंध के मुख्यमंत्री पर हमले करते रहते हैं। सबसे कम संसाधनों वाले प्रांत पर वे लगातार हमले कर रहे हैं।