इमरान ने झूठ और दुष्प्रचार कर देश के पांच महीने बर्बाद किए: शहबाज शरीफ

Imran has wasted five months of the country by spreading lies and propaganda: Shahbaz Sharif
इमरान ने झूठ और दुष्प्रचार कर देश के पांच महीने बर्बाद किए: शहबाज शरीफ
पाकिस्तान इमरान ने झूठ और दुष्प्रचार कर देश के पांच महीने बर्बाद किए: शहबाज शरीफ
हाईलाइट
  • खान की गैर-जिम्मेदार विदेश नीति

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान का झूठा बयान- कि विदेशी ताकतों के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची गई, हालिया ऑडियो लीक के बाद सबके सामने आ गया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ ने भरा कहू बाईपास परियोजना के शिलान्यास समारोह में अपने संबोधन में कहा, इमरान खान ने अपनी उत्तराधिकारी सरकार के बारे में झूठ और प्रचार करके देश के पांच महीने बर्बाद किए। हालांकि, उनके स्वयं के ऑडियो लीक ने उनकी धोखाधड़ी को उजागर किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि खान ने राजनेताओं को देशद्रोही बताया, लेकिन वास्तव में उन्होंने ही देश को धोखा दिया। एक आयातित सरकार के बारे में इमरान का झूठ, वास्तव में, पूरे देश के खिलाफ एक साजिश है।

पूर्व प्रधान मंत्री द्वारा अपने तत्कालीन प्रधान सचिव आजम खान को कथित तौर पर अमेरिकी साइबर के साथ खेलने के लिए कहने का एक कथित ऑडियो इस सप्ताह के शुरू में सामने आया था। कथित तौर पर ऑडियो में, आजम खान को साइबर के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी सरकार को हटाने के लिए कथित तौर पर झूठे विदेशी साजिश का दावा कर रहे हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, लीक हुए ऑडियो के बाद, आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि अगर खान का ऑडियो असली है, तो उन्हें देश के सामने बेनकाब किया जाना चाहिए।

पिछले हफ्ते एक और ऑडियो लीक हुआ था। जिसमें पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज द्वारा अपने दामाद के लिए भारत से एक बिजली संयंत्र आयात करने के लिए कहने के बारे में चर्चा थी। हाल ही में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) और संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंचों पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले शरीफ ने कहा कि कुछ मित्र देशों के नेताओं ने बैठकों के दौरान उन्हें खान की गैर-जिम्मेदार विदेश नीति पर अपनी झुंझलाहट से अवगत कराया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Sep 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story