इमरान खान विदेशी धमकी वाले पत्र पर चर्चा के लिए कर सकते हैं राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक

Imran Khan may hold National Security Committee meeting to discuss foreign threat letter
इमरान खान विदेशी धमकी वाले पत्र पर चर्चा के लिए कर सकते हैं राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक
पाकिस्तान इमरान खान विदेशी धमकी वाले पत्र पर चर्चा के लिए कर सकते हैं राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक
हाईलाइट
  • इमरान खान विदेशी धमकी वाले पत्र पर चर्चा के लिए कर सकते हैं राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपना संबोधन स्थगित कर दिया है और उन्होंने पत्रकारों व सैन्य नेतृत्व के साथ विदेशी धमकी वाले पत्र पर चर्चा की। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस बीच मंत्रियों ने अविश्वास प्रस्ताव पारित होने से पहले उनके पद छोड़ने की संभावना से इनकार किया है।

समा टीवी ने बताया कि पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने पहले घोषणा की थी कि इमरान खान बुधवार को शाम 5 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। हालांकि, पीटीआई के सीनेटर फैसल जावेद ने कहा कि संबोधन स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने इस धारणा को खारिज कर दिया कि किसी ने इमरान खान को संबोधन स्थगित करने का निर्देश दिया था।

इस बीच, सैन्य नेतृत्व के जल्द ही किसी भी समय इमरान खान से मिलने की उम्मीद है।

समा टीवी ने कहा कि कथित तौर पर विदेशी धमकी और पीटीआई सरकार द्वारा प्राप्त पत्र पर चर्चा करने के लिए पीएम राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक करेंगे।

रविवार को इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में एक सार्वजनिक रैली में प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि उनकी सरकार को देश के बाहर से लिखित धमकी मिली है और यह पीटीआई शासन के खिलाफ एक विदेशी वित्त पोषित साजिश का सबूत है।

बताया जा रहा है कि यह पत्र अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असद मजीद खान ने अमेरिकी विदेश मंत्री के साथ मुलाकात के बाद भेजा था।

अन्य रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि पत्र किसी विदेशी सरकार द्वारा नहीं, बल्कि एक राजदूत द्वारा लिखा गया है और इसमें पाकिस्तान और एक पश्चिमी देश के बीच द्विपक्षीय संबंधों का आकलन शामिल है।

पत्रकार इमरान रियाज खान ने कहा कि पत्र पत्रकारों को नहीं दिखाया गया है, लेकिन पत्र की सामग्री (कंटेंट) का खुलासा कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, यह पाकिस्तान और दूसरे देश के दो अधिकारियों के बीच बातचीत है और मेरी समझ के अनुसार यह अमेरिका है। हालांकि, सरकार ने देश का नाम नहीं लिया है, न ही उन्होंने अधिकारियों की संख्या या बैठक स्थल साझा किया है।

उन्होंने कहा, उन्होंने हमें पत्र नहीं दिखाया है, क्योंकि वे कानून के तहत विवरण साझा नहीं करने के लिए बाध्य हैं।

इमरान रियाज खान ने कहा कि पत्रकारों को बताया गया है कि चिट्ठी में जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है, वह अहंकार से भरी और धमकी देने वाली है।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक दस्तावेज है, जो बताता है कि अमेरिकियों ने धमकी दी है कि अगर इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव विफल रहता है, तो इसके परिणाम होंगे और अगर यह सफल रहता है, तो अमेरिका पाकिस्तान की गलतियों को माफ कर देगा।

यह कहते हुए कि रूस की यात्रा के लिए प्रधानमंत्री की आलोचना की गई है, उन्होंने कहा कि पत्र में कुछ मुद्दे हैं, जैसे रूस-यूक्रेन संघर्ष पर पाकिस्तान का रुख, क्योंकि यह कहा गया है कि इमरान खान ने मॉस्को जाने का फैसला खुद किया था।

इस प्रकरण में पूर्व पीएम नवाज शरीफ के शामिल होने के बारे में, पत्रकारों को बताया गया कि विपक्ष ने पश्चिम में बैठकें कीं और उन्होंने यह धारणा बनाई कि इमरान खान अमेरिका विरोधी हैं। बुधवार को संघीय कैबिनेट की आपात बैठक में भी इस पत्र पर चर्चा हुई।

आईएएनएस

Created On :   30 March 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story