इमरान ने माना हमलों के लिए पाक जमीन का इस्तेमाल करते हैं आतंकी

imran khan prime minister of pakistan on hafiz saeed and dawood ibrahim
इमरान ने माना हमलों के लिए पाक जमीन का इस्तेमाल करते हैं आतंकी
इमरान ने माना हमलों के लिए पाक जमीन का इस्तेमाल करते हैं आतंकी
हाईलाइट
  • इमरान ने आतंक के लिए पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल किए जाने का विरोध किया।
  • इमरान ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा भी आसानी से सुलझाया जा सकता है।
  • पीएम मोदी से मिलना चाहते हैं पाक प्रधानमंत्री।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने 26/11 मुंबई हमले के आरोपी हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम पर बड़ा बयान दिया है। इमरान ने कहा है कि पुरानी बातों के लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। इमरान ने आतंक के लिए पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल किए जाने का भी विरोध किया। पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि शांति वार्ता के लिए वह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने को तैयार हैं।

इमरान ने आतंकवाद के मसले पर कहा, "हम अतीत में नहीं रह सकते। हमें पुरानी बातों को भुलाकर आगे बढ़ना चाहिए। पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल पूरी दुनिया में आतंकवाद फैलाने के लिए हो, यह हमारे देश के लिए अच्छा नहीं है। हमें इसपर लगाम लगाने की जरूरत है।"

भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के सवाल पर इमरान ने कहा कि उन्हें इससे खुशी होगी। उन्होंने कहा, "अगर दोनों देशों की बात होती है तो कश्मीर का मुद्दा भी आसानी से सुलझाया जा सकता है। यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली (UNGA) के दौरान भी बैठक रद्द कर दी गई थी। यह सही नहीं है। ऐसा लग रहा है वह बातचीत करना ही नहीं चाहते। लोगों की मानसिकता बदल गई है। कुछ भी असंभव नहीं है।"

मुंबई हमले के आरोपी हाफिज सईद और मोस्ट वांटेड टेररिस्ट दाऊद इब्राहिम के बारे में पूछे जाने पर इमरान ने कहा, "26/11 का मामला अभी अदालत में है। यूनाइटेड नेशन ने पहले ही उसपर प्रतिबंध लगा रखा है। उसपर पहले से ही शिकंजा कसा हुआ है। दाऊद पर भी यूएन कड़ी नजर रखे हुए हैं।" 

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव जारी है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने UNGA के दौरान पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मिलने से इनकार कर दिया था। वहीं हाल ही में करतारपुर कॉरिडोर के शिलन्यास कार्यक्रम में इमरान ने कश्मीर मुद्दा उठा दिया था। जिसके बाद भारत ने इसपर कड़ी आपत्ति जताई थी।

Created On :   29 Nov 2018 3:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story