चीनी निवेशकों को डराने और CPEC को प्रभावित करने के लिए हुआ कराची अटैक- इमरान खान

imran khan says attack was intended to scare chinese investors and undermine cpec
चीनी निवेशकों को डराने और CPEC को प्रभावित करने के लिए हुआ कराची अटैक- इमरान खान
चीनी निवेशकों को डराने और CPEC को प्रभावित करने के लिए हुआ कराची अटैक- इमरान खान
हाईलाइट
  • इमरान ने कहा कि आतंकी चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर को प्रभावित करना था।
  • इमरान ने कहा कि इस हमले का उद्देश्य चीनी निवेशकों को डराना था।
  • पाक पीएम ने कहा कि किसी भी कीमत पर इन आतंकवादियों को मार गिराएंगे।

डिजिटल डेस्क, कराची। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कराची में चीनी काउंसलेट के बाहर हुए आतंकी हमला की कड़ी निंदा की है। इमरान ने शुक्रवार को कहा कि इस हमले का उद्देश्य चीनी निवेशकों को डराना और चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) को प्रभावित करना था। बता दें कि इस हमले में पुलिस ने तीन आतंकी मार गिराए हैं, जबकि दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई।

पाक के वजीर-ए-आजम ने कहा, "मैं कराची में चीनी दूतावास और ओरकज़ई आदिवासी इलाके में हुए आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। मेरी सभी प्रार्थनाएं और सहानुभूति पीड़ितों और उनके अभिभावकों के साथ हैं। मैं दुतावास पर हुए हमले को नाकाम करने के लिए सिक्योरिटी और पुलिस को सैल्यूट करता हूं, जिन्होंने अपनी जान पर खेल कर आतंकियों को मार गिराया।"

 

 

इमरान ने कहा, "आतंकवादियों ने चीनी दूतावास पर हमला इसलिए किया क्योंकि वह पाकिस्तान और चीन के बीच हुए व्यापार समझौतों को नहीं चाहते थे। यह हमला इसी की प्रतिक्रिया थी। हमने खुद चीनी दौरे पर यह समझौता किया था। आतंकवादी चीनी निवेशकों और CPEC को प्रभावित करना चाहते थे, लेकिन उन्हें कभी सफलता नहीं मिलेगी।"

इमरान ने कहा, "मैं बिल्कुल स्पष्ट हूं कि यह हमला देश में अशांति पैदा करने के लिए किया गया है। यह हमला एक योजनाबद्ध तरीके से किया गया और उन लोगों के द्वारा किया गया जो पाकिस्तान को खुशहाल नहीं देखना चाहते हैं। हमें किसी भी कीमत पर इन आतंकवादियों को मार गिराएंगे और उन्हें नष्ट कर देंगे।" बता दें कि हमलावरों ने पहले बम धमाका किया और इसके बाद काफी देर तक फायरिंग की। इस हमले में दो पुलिसकर्मियों समेत 7 लोगों की मौत हो गई।

Created On :   23 Nov 2018 12:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story