दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम बनने के बाद अपने पहले भाषण में बोले इमरान- दिशा नहीं बदली तो तबाह हो जाएगा पाकिस्तान

August 20th, 2018

हाईलाइट

  • पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद अपने पहले भाषण में रविवार को इमरान खान ने देश को संबोधित किया।
  • उन्होंने कहा, ये जरूरी है कि देश की दिशा बदली जाए नहीं तो वह तबाही की तरफ बढ़ता जाएगा।
  • उन्होंने कहा, जब हम भ्रष्ट लोगों को टार्गेट करेंगे तो वे लोग इसका विरोध करेंगे।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद अपने पहले भाषण में रविवार को इमरान खान ने देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ये जरूरी है कि देश की दिशा बदली जाए नहीं तो वह तबाही की तरफ बढ़ता जाएगा। उन्होंने देश के भ्रष्ट राजनेताओं पर हमला करते हुए कहा कि उनकी सरकार पाकिस्तान की सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SECP) को ठीक करेगी। उन्होंने कहा, जब हम भ्रष्ट लोगों को टार्गेट करेंगे तो वे लोग इसका विरोध करेंगे। ये भी हो सकता है वे सड़को पर आ जाए और कहे कि लोकतंत्र खतरे में है।

देश के नाम इमरान के पहले संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत में शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान और प्रधानमंत्री आवास योजना का खासा प्रभाव दिखा। इमरान ने स्वच्छता को धर्म से जोड़ते हुए कहा है कि पूरे पाकिस्तान में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की जाएगी और 50 लाख कम बजट के घर बनाए जाएंगे। इमरान खान ने कहा कि स्वच्छता आधा धर्म है। हमें पूरे पाकिस्तान में स्वच्छता अभियान की शुरुआत करनी है, ताकि पाकिस्तान स्वच्छता और सुंदरता के मामले में यूरोपीय देशों का मुकाबला कर सके।

पाकिस्तान की इकोनॉमिक कंडीशन को लेकर इमरान ने कहा, ये जरूरी है कि विदेशों में रहने वाले पाकिस्तानियों के लिए निवेश के अवसर पाकिस्तान में बनाए जाए। उन्होंने कहा, अवैध रूप से पाकिस्तान से बाहर ले जाए गए पैसों को वापस लाने के लिए उच्चस्तरीय टास्क फोर्स बनाई जाएगी। इमरान ने कहा, जो भी लोग ऐसे कृत्य में लिप्त हैं, वो लोग देश के असली अपराधी हैं। इमरान खान ने देश के हेल्थ केयर सिस्टम और सरकारी स्कूलों की स्थिति में सुधार करने पर भी जोर दिया। देश में बाल शोषण के मामलों पर और चिंता जताते हुए, खान ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया और देश में बेहतर कानून व्यवस्था की स्थिति भी तैयार करने की बात कही। 

खबरें और भी हैं...