पाकिस्तान में आतंकियों ने मंत्री समेत कई पर्यटकों को किया किडनैप, वीडियो जारी कर की ये डिमांड

In Pakistan, terrorists kidnapped many tourists including the minister, demanding the release of their comrades in jail
पाकिस्तान में आतंकियों ने मंत्री समेत कई पर्यटकों को किया किडनैप, वीडियो जारी कर की ये डिमांड
पाकिस्तान पाकिस्तान में आतंकियों ने मंत्री समेत कई पर्यटकों को किया किडनैप, वीडियो जारी कर की ये डिमांड
हाईलाइट
  • अपहरण के बाद आतंकियों ने एक वीडियो जारी किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान के आतंकवादियों ने सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री समेत कई पर्यटकों का अपहरण कर लिया। घटना देश के अशांत इलाके खैबर पख्तूनख्वा को गिलगित-बाल्टिस्तान से जोड़ने वाली प्रमुख मार्ग की है। अपहरण करने के बाद उन्होंने जेल में बंद अपने साथियों की रिहाई की मांग की। 7 अक्टूबर को घटने वाली इस घटना की जानकारी 8 अक्टूबर को सामने आई। 

रखी यह मांग

डॉन समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट के मुताबिक,  आतंकवादियों  ने एक वरिष्ठ मंत्री समेत कई पर्यटकों का अपहरण कर लिया है। जिसके बाद आतंकी जेल में बंद अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे हैं। बता दें कि जिन कैदी साथियों की रिहाई की मांग आतंकवादी कर रहे हैं उन सभी आंतकियों ने बीते दिनों नंगा पर्वत क्षेत्र में कई विदेशियों की भीषण हत्या की थी। इसके अलावा वे सभी आतंकवादी डायमेर में अन्य घटनाओं में भी शामिल थे।

आतंकियों ने किया वीडियो जारी

मंत्री और कई पर्यटकों के अपहरण के बाद आतंकियों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया।  वीडियो में वरिष्ठ मंत्री अबैदुल्ला बेग यह कहते हुए दिखाई दे रहें कि वे इस्लामाबाद से गिलगित जा रहे थे। तभी आतंकियों ने उनके काफिले को रोककर जेल में बंद अपने साथियों को रिहा करने की मांग करने लगे। अपनी मांग को मनवाने के लिए उन्होंने पहले दबाव बनाया इसके बाद सभी का अपहरण कर लिया। 

वीडियों में कई प्रभारी मंत्री 

आतंकियों के द्वारा जारी किए गए वीडियों क्लिप में वित्त, वाणिज्य, श्रम  और उधोग मंत्रालय के प्रभारी मंत्री को देखा जा सकता है। वीडियो में प्रभारी मंत्री यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वह इस्लामाबाद से गिलगित जा रहे थे। तभी उनका अपहरण कर लिया गया। 

आंतकियों ने रखी दूसरी मांग

आतंकवादियों ने अपने साथियों की रिहाई के अलावा दूसरी मांग भी रखी है।  जिसके मुताबिक पाकिस्तान में महिला की सभी खेल गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया जाए और देश में इस्लामी कानून लागू किया जाए। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि वहां की सरकार ने आतंकवादियों की किसी मांग को पूरा किया है या नहीं। 

बता दें कि आतंकवादियों द्वारा कैबिनेट मंत्री को अगवा करने की खबर उस समय सामने आई जब 7 अक्टूबर को पाकिस्तान संसद के दोनों तरफ के सीनेटरों की तरफ से प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों हाल ही के दिनों में बढ़ोत्तरी पर चेताया था। इसके अलावा एक सांसद ने गृह मंत्रालय टीटीपी के द्वारा हमलों की बढ़ती संभावनाओं को लेकर जानकारी मांगी। 

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सांसद रजा रब्बानी ने सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी से कहा कि वह गृह मंत्रालय को तहरीक-ए-तालिबान के साथ शांति वार्ता की मौजूदा स्थिति को लेकर संसद और नागरिकों को बड़े पैमाने पर विश्वास में लेने का निर्देश दें। 


बता दें कि आंतरिक मंत्रालय की ओर से हाल ही में टीटीपी के साथ बातचीत हुई थी, लेकिन वार्ता सफल नहीं रही थी। जिसके बाद आतंकवादी गुटों के द्वारा हमलें की आशंका को देखते हुए अर्लट जारी किया गया था।

Created On :   8 Oct 2022 5:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story