लंदन में रह रहे भारतीय छात्रों ने PM मोदी को लिखा लेटर, कहा रेपिस्ट के खिलाफ एक्शन लें

Indian students in UK write to PM Modi to first take action in rape cases
लंदन में रह रहे भारतीय छात्रों ने PM मोदी को लिखा लेटर, कहा रेपिस्ट के खिलाफ एक्शन लें
लंदन में रह रहे भारतीय छात्रों ने PM मोदी को लिखा लेटर, कहा रेपिस्ट के खिलाफ एक्शन लें

डिजिटल डेस्क। लंदन में रहने वाले भारतीय छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लेटर लिखा है। लेटर में छात्रों ने मोदी से भारत में एक के बाद एक बढ़ते बलात्कारों के मामलो पर रोक के लिए कुछ गंभीर और असाधारण उपाय करने को कहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी के चार दिवसीय लंदन दौरे के दौरान छात्रों ने लेटर भारतीय प्रधानमंत्री को दिया

क्या लिखा लेटर में
लेटर में छात्रो ने पीएम मोदी से हाल ही में हुई कश्मीर, उत्तर प्रदेश और गुजरात में घटी रेप की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कहा है। छात्रों ने लिखा है, "माननीय प्रधानमंत्री आप अतीत में भी नोटबंदी जैसे कठिन और असाधारण निर्णय लेने से पीछे नहीं हटे। उसी तरह कुछ कीजिए जिससे साबित हो कि आप भारतीय बेटियों के लिए भी कुछ करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि आप कोई कठोर निर्णय लें और इस तरह की घटनाओ में अपनी चुप्पी तोड़े, छात्रों ने लिखा है कि आरोपियों को उनके रसूख के कारण बचने ना दें। एक निर्णय लें जो साबित कर दे कि सरकार भारत की बेटियों के बारे में सोचती है। हम जानते है कि आप इन सबके बारे में पहले भी बात कर चुके हैं, आपने ऐसी व्यवस्था कायम की है जिससे सुशासन आ सकता है। आप जब कार्यक्रम को संबोधित करें तो दुनिया को बताएं कि वह उपाय क्या है।" लेटर कश्मीर के कठुआ में घटी 8 साल की मासूम के साथ रेप की घटना, उन्नाव मे युवती के साथ हुए बलात्कार की घटना को लेकर है।

नेशनल इंडियन स्टूडेंटस एंड एल्युम्नी यूनियन (NISAU) के छात्रों ने मोदी से अनुरोध किया है कि, बुधवार को जब आप लंदन में भारत की बात सबके साथ करें तो इस मुद्दे पर घोषणा करें। लेटर पर NISAU के अलावा 19 और छात्र संगठनो ने साइन किए।

Created On :   15 April 2018 3:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story