comScore

अमेरिका में पुलवामा हमले का विरोध, पाक दूतावास के बाहर भारतीयों ने किया प्रदर्शन

February 23rd, 2019 16:12 IST

हाईलाइट

  • पुलवामा अटैक के विरोध में भारतीयों का प्रदर्शन।
  • न्यूयॉर्क में पाक दूतावास के बाहर भारतीयों ने किया प्रदर्शन।
  • 'ग्लोबल टैरर पाकिस्तान' और 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाए।
  • न्यूजर्सी में पुलवामा हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद से पूरी दुनिया आतंक के खिलाफ एकजुट हो गई है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का विरोध भारत में ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी हो रहा है। भारतीय समुदाय के लोगों ने पुलवामा हमले के विरोध में न्यूयॉर्क स्थित पाकिस्तान दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सैकड़ों भारतीयों ने पाक दूतावास के बाहर 'ग्लोबल टैरर पाकिस्तान' और 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाए। इस दौरान लोगों के हाथ में भारत और अमेरिका के झंडे भी थे। इसके अलावा न्यू जर्सी में पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। 
 

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के हाथों में पाकिस्तान विरोधी पोस्टर थे, जिनमें पाकिस्तान को आंतक का निर्तायक देश बताया गया था। भारतीय समुदाय के लोगों में पुलवामा हमले को लेकर काफी आक्रोश है। प्रदर्शनकारियों ने भारत सरकार से अपील भी की है कि वह जैश और दूसरे आतंकी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए जल्द बड़ा कदम उठाये।
 


जानकारी के मुताबिक अमेरिका के न्यू जर्सी से लेकर न्यूयॉर्क और शिकागो में हमले के खिलाफ भारतीय मूल के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने इस कायराना हरकत के लिए आतंक के पनाहगार पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। इसके अलावा शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए शोक सभाओं का आयोजन भी किया गया। पुलवामा हमले की निंदा अमेरिका समेत दुनिया के कई बड़े देशों ने भी की है। 


ट्रंप भी पाक के खिलाफ

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान को फटकार लगाई है। ट्रंप ने अपने बयान में कहा है कि भारत ने इस हमले में करीब 50 लोगों को खोया है, ऐसे में वह कुछ सख्त कदम उठाने के बारे में सोच रहा है। ट्रंप ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, इस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खतरनाक स्थिति है। हम यह तनाव की स्थिति जल्द खत्म होते देखना चाहते हैं। 


संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने पुलवामा हमले को बताया कायराना

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद भी पुलवामा हमले को कायराना हरकत करार दे चुका है। सुरक्षा परिषद ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे निंदनीय हमलों के लिए दोषियों को न्याय के कठघरे में लाकर कड़ी सजा मिलनी चाहिए। गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में CRPF के काफिले को निशाना बनाया गया था। इस आंतकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-एम-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।

कमेंट करें
gaL7n
कमेंट पढ़े
K.N.Singh February 24th, 2019 09:14 IST

पुलवामा हमले के बाद देश के हालातों के मद्देनजर लोक सभा चुनाव स्थिति सामान्य होते तक चुनाव स्थगित करना चाहिए .साथ ही पाक को मुंह तोड़ जवाब के लिए सख्त कदम उठाया जाए.पाकिस्तान भारत का अभिन्न अंग है उसे भारत में विलय किया जाना चाहिए.