पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर फेंकी गई स्याही, देखें वीडियो

Ink thrown at Pakistan Foreign Minister Khawaja Asif in Sialkot
पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर फेंकी गई स्याही, देखें वीडियो
पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर फेंकी गई स्याही, देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, पंजाब। पंजाब में शनिवार देर रात पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर स्याही फेंक दी गई। विदेश मंत्री जब भरी सभा में संबोधन कर रहे थे, उसी वक्त एक व्यक्ति ने स्याही फेंक दी। बताया जा रहा है व्यक्ति धार्मिक चरमपंथी है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि आसिफ की पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद के इस्लाम के अंतिम नबी होने की मान्यता को संविधान के माध्यम से बदलने की कोशिश की है, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई हैं।

 

स्याही फेंके जाने के बाद भी पूरा किया भाषण 

बता दें कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घटना के बाद संदिग्ध की पिटाई की और बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया। हालांकि ख्वाजा आसिफ ने स्याही फेंके जाने के बाद भी अपना भाषण पूरा किया। वह अपने गृह नहर सियालकोट में पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उनकी बगल में खड़े लंबी दाढ़ी वाले एक प्रौढ़ पुरूष ने विदेश मंत्री के चेहरे पर स्याही फेंक दी। घटना के तुरंत बाद विदेश मंत्री को उनके सुरक्षाकर्मी वहां से बाहर ले गए।

 

 

इस घटना के बाद ख्वाजा आशिफ ने कहा कि "मैं इस व्यक्ति को नहीं जानता, ऐसा लगता है कि मेरे विरोधियों ने इसे मुझ पर स्याही फेंकने के लिए इसे कुछ पैसा दिया है, लेकिन मैं इसे माफ करता हूं और पुलिस से उसे छोड़ने को कहूंगा।" आसिफ ने यह भी कहा कि इस घटना से उनकी राजनीति पर कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा, "ऐसी घटनाओं से उनके प्रति सहानुभूति बढ़ती है।"

 

सियालकोट पुलिस ने की पहचान

 

सियालकोट पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति की पहचान फैज रसूल के रूप में की है। रसूल के बयान के आधार पर बताया, "रसूल का किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। उसने पुलिस को बताया कि विदेश मंत्री की पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद के इस्लाम के अंतिम नबी होने के तथ्य को संविधान में बदलने का प्रयास किया।

Created On :   11 March 2018 8:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story