ईरान ने इस्लामी क्रांति की 43वीं वर्षगांठ मनाई

Iran celebrates 43rd anniversary of Islamic Revolution
ईरान ने इस्लामी क्रांति की 43वीं वर्षगांठ मनाई
कोरोना के बीच रैली ईरान ने इस्लामी क्रांति की 43वीं वर्षगांठ मनाई
हाईलाइट
  • बैनरों से सजे मोटर चालक

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के लोग 1979 की इस्लामी क्रांति की जीत की 43वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शुक्रवार को सड़कों पर इक्ठ्ठे हुए। कोरोना महामारी के बीच, रैली को लगातार दूसरे साल ड्राइव-इन के रूप में आयोजित किया गया जिसमें लोग कार चला रहे थे और सभाओं में मोटरसाइकिल की सवारी कर रहे थे।

राजधानी तेहरान में इस्लामी गणराज्य की स्थापना का समर्थन करने वाले बैनरों से सजे मोटर चालकों ने सड़कों के माध्यम से आजादी (लिबर्टी) स्क्वायर तक अपना रास्ता बनाया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान में रैली के अंत में घोषित एक बयान में प्रतिभागियों ने देश के रक्षा कार्यक्रम पर दबाव बनाने के लिए पश्चिम की निंदा की। उन्होंने देश के हितों के लिए नेतृत्व के दिशानिर्देशों और संसद के कानून का पालन करने के लिए परमाणु वार्ता दल के प्रयासों की भी प्रशंसा की।

अन्य शहरों में मोटर चालकों ने महत्वपूर्ण क्रांति की जीत की वर्षगांठ के उपलक्ष्य में राजधानी के नेतृत्व का अनुसरण किया। ईरान में 1979 की इस्लामी क्रांति ने अमेरिका समर्थित शाह शासन को गिरा दिया और देश में अयातुल्ला रूहोल्लाह खुमैनी के नेतृत्व में शामिल हुआ।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 Feb 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story