ईरान ने लाल सागर में 2 अमेरिकी निगरानी जहाजों को किया जब्त

Iran seizes 2 US surveillance ships in the Red Sea
ईरान ने लाल सागर में 2 अमेरिकी निगरानी जहाजों को किया जब्त
आतंकवाद विरोधी मिशन ईरान ने लाल सागर में 2 अमेरिकी निगरानी जहाजों को किया जब्त
हाईलाइट
  • जहाजों को जब्त

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरानी नौसेना ने कुछ समय के लिए लाल सागर में अमेरिकी नौसेना के दो निगरानी जहाजों को जब्त कर लिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शुक्रवार को रिपोर्ट के हवाले से कहा कि गुरुवार को लाल सागर में आतंकवाद विरोधी मिशन को अंजाम देते हुए, ईरानी नौसेना ने अंतर्राष्ट्रीय शिपिंग रूट पर अमेरिकी मानव रहित निगरानी जहाजों को जब्त किया।

उन्होंने कहा, संभावित दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अमेरिकी पक्ष को चेतावनी देने के बाद जमरान ने दो (निगरानी) जहाजों को जब्त कर लिया। इसमें कहा गया है, अंतर्राष्ट्रीय शिपिंग रूट हासिल करने के बाद (ईरानी) सेना के 84वें नौसेना समूह ने दोनों जहाजों को सुरक्षित क्षेत्र में छोड़ दिया और अमेरिकी बेड़े को ऐसे मामलों को न दोहराने की चेतावनी दी।

ईरानी सेना का 84वां नौसेना समूह पिछले दो महीनों से लाल सागर और अदन की खाड़ी में तैनात है। अर्ध-आधिकारिक तस्नीम समाचार एजेंसी के अनुसार, मंगलवार को भी ईरान की इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स नेवी ने एक शिपिंग लाइन को सुरक्षित करने और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक भटके हुए अमेरिकी मानवरहित जहाज को जब्त किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story